भारतीय टेलीकॉम कंपनी Airtel ने सबको पीछे छोड़ते हुए जबरदस्त प्लान जारी किया है। कंपनी अपने इस प्लान के तहत मोबाइल फोन रिचार्ज कराने वालों के फ्री में जीवन बीमा कर रही है जिसमें 4 लाख रूपए तक दिए जाएंगे। एयरटेल ने हाल में एक नया प्लान पेश किया है जिसमें यूजर्स को 2 लाख रुपये का लाइफ इंश्योरेंस ऑफर किया जा रहा है। कंपनी इससे पहले भी लाइफ इंश्योरेंस देने वाले प्लान लॉन्च कर चुकी है। इनमें इंश्योरेंस के अलावा यूजर्स को और भी कई बेनिफिट दिए जा रहे हैं। 

एयरटेल का 179 रुपये वाला प्लान

एयरटेल का यह प्लान 28 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। प्लान में यूजर्स को भारती AXA की तरफ से 2 लाख रुपये का लाइफ इंश्योरेंस ऑफर किया जा रहा है। प्लान में मिलने वाले अन्य बेनिफिट्स की बात करें तो इसमें किसी भी नेटवर्क के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 300 फ्री एसएमएस मिलते हैं। डेटा की जहां तक बात है तो इस प्लान में पूरे वैलिडिटी पीरियड के लिए कुल 2जीबी डेटा ऑफर किया जा रहा है।

एयरटेल का 279 रुपये वाला प्लान

एयरटेल के लिए प्लान में यूजर्स को एचडीएफसी की तरफ से 4 लाख रुपये का लाइफ इंश्योरेंस दिया जा रहा है। 28 दिन की वैलिडिटी के साथ आने वाले इस प्लान में कंपनी रोज 2जीबी डेटा और 100 फ्री एसएमएस ऑफर कर रही है। प्लान को सब्सक्राइब कराने वाले यूजर्स देशभर में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग कर सकते हैं।

ऐसे मिलेगी पॉलिसी

ऊपर बताए गए किसी भी प्लान को ऐक्टिवेट कराने पर यूजर्स के पास पॉलिसी ऐक्टिवेशन का एसएमएस पहुंच जाएगा। यह पॉलिसी उसी यूजर के लिए होगी जिसके नाम से सिम रजिस्टर्ड होगा। इसके बाद यूजर एयरटेल थैंक्स ऐप या नजदीकी एयरटेल रिटेलर से अड्रेस और नॉमिनी डीटेल भरवा सकते हैं। बता दें कि इंश्योरेंस पॉलिसी में यूजर का नाम बदला नहीं जा सकता। इसीलिए बेहतर होगा कि पॉलिसी में डीटेल एंटर करते वक्त उसे दो बार चेक कर लें।

एयरटेल द्वारा दिए जाने वाले लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी की खास बात है कि इसमें किसी प्रकार के पेपरवर्क या मेडिकल टेस्ट की जरूरत नहीं पड़ती। एयरटेल के इस ऑफर का लाभ 18 से 54 वर्ष की उम्र वाले यूजर उठा सकते हैं। पॉलिसी से जुड़ी अन्य जानकारियों को आप एयरटेल थैंक्स ऐप से ऐक्सेस कर सकते हैं। 

अब हम twitter पर भी उपलब्ध हैं। ताजा एवं बेहतरीन खबरों के लिए Follow करें हमारा पेज : https://twitter.com/dailynews360