Airtel ने धमाकेदार ऑफर निकाला है जिसके तहत अब सभी ब्रॉडबैंड प्लान में 'अनलिमिटेड डेटा' दिया जा रहा है। इससे पहले एयरटेल के ब्रॉडब्रैंड प्लान- बेसिक, एंटरटेनमेंट, प्रीमियम और वीआईपी एक फिक्स्ड डेटा कैपिंग के साथ आते थे। अब एक ताजा रिपोर्ट में बताया गया है कि कंपनी सभी मौजूदा ब्रॉडबैंड यूजर्स को अनलिमिटेड डेटा ऑफर कर रही है। इससे पहले हाल ही में Jio Fiber ने अपने पोर्टफोलियो में बदलाव करते हुए 399 रुपये के शुरुआती प्लान के साथ 'अनलिमिटेड डेटा' ऑफर किया था।
जियो का दावा है कि उसके रिचार्ज पैक में जियो फाइबर ग्राहकों को अनलिमिटेड डेटा मिलता है, लेकिन इसकी कैपिंग 3300GB है। वहीं एयरटेल के प्लान भी इसी कैपिंग के साथ आने की उम्मीद है।
OnlyTech की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि एयरटेल ने सभी मौजूदा ब्रॉडबैंड ग्राहकों के लिए कनवर्ज़न प्रोसेस शुरू कर दिया है। इनमें बेसिक, एंटरटेनमेंट, प्रीमियम और VIP सब्सक्राइबर्स शामिल हैं। एयरटेल की वेबसाइट और MyAirtel ऐप पर अभी बदलाव नहीं किए गए हैं।
रिपोर्ट में दावा किया गया है कि डेटा बेनिफिट में यह अपग्रेड सिर्फ मौजूदा ग्राहकों के लिए ही है। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी ने यह कदम अपने ग्राहकों को माइग्रेट होने से रोकने के लिए उठाया है। जियो फाइबर ने इसी हफ्ते अपने पोर्टफोलियो में बदलाव किया है। एयरटेल ने अपनी वेबसाइट से 299 रुपये वाला अनलिमिटेड डेटा ऐड-ऑन पैक हटा दिया है। इससे संकेत मिलते हैं कि कंपनी नए ऐलान की तैयारी में है। इसके अलावा एयरटेल एक्स्ट्रीम फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान से प्राइम विडियो बेनिफिट भी हटा दिया गया है।
आंध्र प्रदेश और गुजरात सर्किल में एयरटेल पिछले काफी समय से ब्रॉडबैंड प्लान्स पर अनलिमिटेड कॉल ऑफर कर रही है। यह अनलिमिटेड डेटा 3300GB की FUP लिमिट के साथ आता है। यह डेटा खत्म होने के बाद स्पीड घटकर 1Mbps रह जाती है। दूसरे सर्किल में भी कंपनी यही कैपिंग ऑफर कर सकती है।
बात दें कि हाल ही में जियो ने ग्राहकों को लुभाने के लिए 399 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ जियो फाइबर प्लान पेश किए। कंपनी 4 सबसे किफायती प्लान में 'ट्रूली अनलिमिटेड' डेटा देने का दावा कर रही है, लेकिन इन प्लान में 3300GB की कैपिगं है। इसके अलावा जियो ने सभी नए ग्राहकों के लिए 30 दिन का फ्री ट्रायल भी पेश किया है।