गुवाहाटी: असम और पूर्वोत्तर भारत के अन्य हिस्सों में मूसलाधार बारिश और बाढ़ से प्रभावित लोगों के लिए संचार की सुविधा के लिए एयरटेल ने असीमित कॉलिंग और डेटा लाभ की पेशकश की है।

दीमा हसाओ, कार्बी आंगलोंग, नॉर्थ कछार हिल्स, कछार, तामेंगलोंग, साउथवेस्ट खासी हिल्स (चेरापूंजी), ईस्ट जयंतिया हिल्स, वेस्ट जयंतिया हिल्स के प्रभावित स्थानों में एयरटेल मोबाइल ग्राहकों को यह सुनिश्चित करने के लिए 5 दिनों के लिए अनलिमिटेड कॉल और 2 जीबी डेटा मिलेगा। जिससे आप अपने निकट और प्रिय लोगों से जुड़े रह सकते हैं और ऑनलाइन रह सकते हैं।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसने अपने नेटवर्क पर नजर रखने के लिए युद्ध कक्ष स्थापित किए हैं और खराब होने की स्थिति में कल-पुर्जों का स्टॉक कर लिया है। कंपनी ने मौजूदा बाढ़ की स्थिति के दौरान बिजली कटौती की संभावना वाली साइटों के लिए बैटरी बैकअप क्षमता को उन्नत किया है।

यह भी पढ़े : भाग्य अच्छा हो, इसलिए गुरु को मजबूत बनाएं, जानिए कमजोर भाग्य को मजबूत बनाने के लिए कुछ तरीके


कंपनी के एक बयान में कहा गया है, "मौजूदा साइटों को नुकसान होने की स्थिति में अस्थायी साइटों (सेल ऑन व्हील्स) की त्वरित तैनाती के प्रावधान भी किए गए हैं।"

अगले कुछ दिनों में मानसून के असम में पहुंचने की उम्मीद है और असम और पूर्वोत्तर भारत में 14.6 मिलियन से अधिक ग्राहकों के साथ एयरटेल ने आगामी बाढ़ और बारिश के मौसम में अपने मोबाइल नेटवर्क को चालू रखने के लिए विशेष इंफ्रा टीम बनाई है।

यह भी पढ़े : Horoscope today 24 May : ये राशि वाले लोग किसी परेशानी में पड़ सकते हैं, बहुत बचकर पार करें समय, कर्क राशि वालों को लग सकती है चोट


एयरटेल नेटवर्क टीमें यह सुनिश्चित करने के लिए ओवरटाइम काम कर रही हैं कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में नेटवर्क कनेक्टिविटी सामान्य है क्योंकि दूरसंचार लाखों ग्राहकों के लिए एक प्रमुख जीवन रेखा है।