एयरटेल ने अपना नया रिचार्ज प्लान जारी किया है जिसमें मोबाइल, कंप्यूटर और टीवी एकसाथ चलेंगे। कंपनी देश के पांच शहरों में अपनी Airtel Home Services लॉन्च की है। इस सर्विस में कंपनी की डीटीएच, मोबाइल और ब्रॉडबैंड सेवाओं के लिए एक ही बिल आएगा। कंपनी के पास फिलहाल तीन ऑफर्स हैं। बेस प्लान की कीमत 899 रुपये है। एयरटेल के इन प्लान में वाई-फाई राउटर, फ्री सर्विस के साथ ऐमजॉन प्राइम मेंबरशिप जैसी सुविधाएं भी मिलती हैं।


एयरटेल की वेबसाइट के मुताबिक अभी एयरटेल की इन सभी सर्विसेज के लिए एक बिल की सुविधा पंचकूला, चंडीगढ़, मोहाली, खरार और ज़ीरकपुर में मिलेगी। गौर करने वाली बात है कि बेस प्लान में कंपनी ब्रॉडबैंड सर्विस नहीं दे रही है। लेकिन इस प्लान में डीटीएच और दो पोस्टपेड सर्विस का फायदा मिलता है जबकि मिडल टियर प्लान में डीटीएच की सेवा नहीं है बल्कि ब्रॉडबैंड और मोबाइल का फायदा मिलता है।

एयरटेल के पास अभी Airtel Home के तहत तीन प्लान हैं। इनमें 899 रुपये, 1,399 रुपये और 1,899 रुपये वाले प्लान शामिल हैं। DTH + Postpaid एक बेस प्लान है और जैसा कि नाम से जाहिर होता है, इसमें एयरटेल की लोकप्रिय सर्विसेज शामिल हैं।
बेस प्लान में 140 एसडी और एचडी चैनल (कीमत 413 रुपये) के साथ डीटीएच और 499 रुपये वाले पोस्टपेड व 199 रुपये के ऐड-ऑन पैक की सुविधा मिलती है। DTH + Postpaid सर्विस की कुल कीमत 1,048 रुपये होगी, लेकिन इस प्लान के तहत कंपनी 899 रुपये में यह ऑफर दे रही है। इसमें GST दर शामिल नहीं है। 499 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान में 75 जीबी डेटा , अनलिमिटेड कॉल और 100 एसएमएस प्रतिदिन की सुविधा मिलती है। वहीं 199 रुपये के पोस्टपेड ऐड-ऑन पैक में 10 जीबी डेटा के साथ अनलिमिटेड कॉल व 100 एसएमएस प्रतिदिन मिलते हैं।

बात करें Fiber + Postpaid plan की तो 1,399 रुपये वाले इस ब्रॉडबैंड प्लान में 499 रुपये का पोस्टपेड और 199 रुपये का पोस्टपेड ऐड-ऑन शामिल है। 1,399 रुपये के ब्रॉडबैंड प्लान में 500 GB डेटा मिलता है जिसकी स्पीड 100Mbps है। इसके अलावा इस पैक में अनलिमिटेड कॉल की भी सुविधा है। एयरटेल का कहना है कि इस प्लान की कुल कीमत 2,097 होती है लेकिन एयरटेल होम के तहत इसे 1,399 रुपये में पेश किया गया है। इसमें जीएसटी दर शामिल नहीं है। यानी पैक पर कुल 33 प्रतिशत की छूट है।

अब जानते हैं एयरटेल के All in One Plan के बारे में जो एयरटेल होम का टॉप प्लान है। 'ऑल इन वन प्लान' में 1,399 रुपये का ब्रॉडबैंड, 499 रुपये का पोस्टपेड और 199 रुपये के दो मोबाइल ऐड-ऑन प्लान शामिल हैं। इस प्लान में एयरटेल का 413 रुपये वाला डीटीएच प्लान भी शामिल है। इन सभी प्लान की कीमत 2,720 रुपये होती है लेकिन एयरटेल होम के तहत ये सभी सुविधाएं 1,899 रुपये में मिल रही हैं। यानी कुल 30 प्रतिशत की छूट कंपनी इन सर्विसेज पर दे रही है।
एयरटेल का कहना है कि एयरटेल होम प्लान्स का फायदा वे ग्राहक भी उठा सकते हैं जो पहले से एयरटेल की सर्विसेज का इस्तेमाल कर रहे हैं। बता दें कि कंपनी एयरटेल होम सब्सक्राइबर्स को 3,500 रुपये के अतिरिक्त फायदे भी दे रही है। इनमें वाई-फाई राउटर, फ्री सर्विस विजिट और डीटीएच बॉक्स पर एक्सटेंडेड वॉरंटी शामिल है। एयरटेल इसके साथ ही ऐमजॉन प्राइम, एयरटेल एक्सट्रीम और Zee5 जैसे ऐप्स की एक साल की मेंबरशिप भी मुफ्त दे रही है।