भारतीय टेलीकॉम जगत में इस समय कोहराम मचा हुआ है। टेलीकॉम कंपनियों में प्लान महंगे कर दिए हैं। तब से ग्राहकों में अफरा-तफरी का माहौल है। कंपनियों ने डेरी प्लान को महंगे करने का कारण ग्राहकों में खासी परेशानी उठानी पड़ रही है।

ऐसे समय में दिग्गज कंपनी एयरटेल एक जरूरी सूचना लेकर आई है और लोग एयरटेल की सिम का इस्तेमाल करते हैं और उनके लिए जरूरी खबर भी है। जिनके जानना आपके लिए बेहद ही जरूरी है।

एयरटेल के ग्राहकों के लिए मिनिमम रिचार्ज की अवधि को बढ़ा दिया गया है जैसे पहले यह 23 रु. होती थी अब एयरटेल सिम चलाने वालों के लिए है 45 रु. प्रति माह का रिचार्ज कराना होगा। एयरटेल के इस कदम से ग्राहकों को तगड़ा झटका पर लगा। जिसके चलते हुए ग्राहकों में एयरटेल को लेकर काफी नाराजगी भी जताई जा रही है।

हम आपको बता दें कि इस समय एयरटेल ने अपने ग्राहकों के लिए कई प्रकार के प्लान भी पेश किए हैं लेकिन 35 रु. वाले प्लान को ग्राहकों द्वारा बंद कर दिया गया है और ग्राहकों के लिए यह उन 49 रु. की कीमत पर भी उपलब्ध कराया जाता है इसमें 38 रु. का टॉकटाइम मिलता है और 2.5 पैसे प्रति सेकंड की दर से यह उपलब्ध भी होता है और इस प्लान को ग्राहक 98 दिन तक इस्तेमाल कर सकते हैं उसके बाद आपको इस प्लान को फिर से उपयोग करना होगा। अगर ग्राहक एयरटेल का यह रिचार्ज नहीं कराते हैं तो उनकी सेवाएं 10 दिन के अंदर बंद हो जाती है और सिम बंद होने का खतरा भी बना रहता है।