नई दिल्ली। कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (new variant of corona virus omicron) के बढ़ते संक्रमण ने फिर कहर बरपाना शुरू कर दिया है। ओमिक्रॉन संक्रमण से बचाव के लिए केंद्र सरकार (central government) की तरफ नई गाइडलाइन जारी कर दी गई है जो मंगलवार की आधी रात से लागू हो गई हैं। इसके अनुसार, हवाई यात्रियों को अब एयरपोर्ट पर 6 घंटों तक इंतजार करना पड़ सकता है।

ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए केंद्र सरकार ने नई गाइडलाइन जारी की है, जो आज यानी 1 दिसंबर से प्रभावी हो गई है। नई गाइडलाइन (new guideline) के मुताबिक 14 से ज्यादा देशों में जहां ओमिक्रॉन के मामले पाए गए हैं, उन देशों से आने वाले यात्रियों की एयरपोर्ट पर RT-PCR टेस्टिंग अनिवार्य कर दी गई है। इसका मतलब है कि वहां से आने वाले हजारों यात्रियों को दिल्ली एयरपोर्ट पर 6 घंटे का इंतजार करना पड़ सकता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दिल्ली से लंदन के लिए फ्लाइट टिकट का रेट लगभग 60,000 से बढ़कर 1.5 लाख रुपये हो गया है। 

दिल्ली से दुबई की फ्लाइट का किराया 33,000 रुपये पर पहुंच गया है। इससे पहले दिल्ली से दुबई का राउंड ट्रिप टिकट 20,000 रुपये था। 

दिल्ली से अमेरिका की राउंड ट्रिप कॉस्ट पहले 90,000-1.2 लाख रुपये थी जो अब बढ़कर 1.5 लाख रुपये हो गई है।

शिकागो, वॉशिंगटन डीसी और न्यूयॉर्क सिटी के हवाई किराये में 100% की बढ़ोतरी हुई है। बिजनेस क्लास टिकट की 6 लाख रुपये हो गई है।

दिल्ली से टोरंटो का हवाई किराया लगभग 80,000 रुपये से बढ़कर 2.37 लाख रुपये पर पहुंच गया है।