वन्दे भारत मिशन के तहत सऊदी अरब से भारतीय नागरिकों को लेने जा रही एयर इंडिया की एक्सप्रेस फ्लाइट की आज तिरुवनंतपुरम इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी।  एयरपोर्ट अधिकारियों के अनुसार, विमान के विंडशील्ड में दरार आने के चलते इसकी इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी।  कोविड-19 पाबंदी के चलते कुछ जगहों पर अंतरराष्ट्रीय यात्रा पर पाबंदी लगी हुई है।  इस के कारण विमान में कोई यात्री नहीं था। 

अधिकारियों ने बताया कि, इस विमान में चालक दल के आठ सदस्य थे।  साथ ही ये अंतरराष्ट्रीय कार्गो लेकर रवाना हुआ था। एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने जानकारी दी कि, सुबह सात बजकर 52 मिनट पर इस विमान ने तिरुवनंतपुरम इंटरनेशनल एयरपोर्ट से ही उड़ान भरी।  उड़ान भरने के कुछ समय बाद ही पायलट ने शीशे में दरार देखने पर विमान के साथ वापस तिरुवनंतपुरम लौटने का फैसला किया।  इसके बाद आठ बजकर 50 मिनट पर इस विमान ने एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग की। 

तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट के निदेशक सीवी रवींद्रन ने बताया कि, पायलट समेत चालक दल के सभी सदस्य सुरक्षित हैं।  उन्होंने कहा कि, यदि उड़ान पूर्व जांच में दरार का पता चला होता तो विमान ने उड़ान नहीं भरी होती और इसलिए उड़ान के दौरान ही ये दरार आई होगी।  उन्होंने कहा कि इस विमान को 'वंदे भारत मिशन' के तहत सऊदी अरब के दममान से भारतीय यात्रियों को लेकर वापस आना था।