कोविड-19 के बढ़ते संकट को देखते एयर इडिया ने हवाई यात्रियों को बड़ी राहत दी है. कोविड-19 मामलों (COVID-19 Cases) के कारण अनिश्चितताओं के मद्देनजर सभी घरेलू उड़ानों (Domestic Flights) के लिए तारीख या उड़ान संख्या में एक बार मुफ्त में बदलाव करने की सुविधा दी है. एक ट्वीट में एयर इंडिया ने कहा कि घरेलू यात्री 31 मार्च, 2022 को या उससे पहले कंफर्म्ड ट्रैवल के साथ तारीख या उड़ान संख्या बदल सकते हैं.

Air India ने ट्वीट में कहा, कोविड मामलों में बढ़ोतरी के कारण हाल की अनिश्चितताओं को ध्यान में रखते हुए एयर इंडिया 31.03.22 को या उससे पहले कंफर्म यात्रा के साथ सभी घरेलू टिकटों (098) के लिए तारीख या उड़ान संख्या में बदलाव के लिए ‘एक फ्री चेंज’ की पेशकश कर रही है.

कोविड के मामलों में बढ़ोतरी के साथ एयरलाइन उद्योग अत्यधिक दबाव में आ गया है. इंडिगो (IndiGo) ने कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए अपनी फ्लाइट संख्‍या में 20 फीसदी कटौती करने का निर्णय लिया है. इंडिगो का कहना है कि यात्रा शुरू करने से कम से कम 72 घंटे पहले फ्लाइट रद्द की जाएगी और ग्राहकों को अगली फ्लाइट में शिफ्ट किया जाएगा.

प्लान बी के तहत उनकी यात्रा में भी बदलाव किया जा सकेगा. प्लान बी के बारे में इंडिगो की वेबसाइट पर जानकारी दी जाएगी. कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए कंपनी 31 जनवरी तक यात्रियों से कोई ‘चेंज फीस’ नहीं लेगा. यात्री अपनी जरूरत के मुताबिक उसी पैसे से 31 जनवरी तक किसी दूसरी फ्लाइट में टिकट ले सकेंगे.

स्पाइसजेट (SpiceJet) ने भी 31 जनवरी तक चेंज फीस माफ की है. कोरोना के चलते जो यात्री अपने सफर का प्लान बदल रहे हैं, वे 31 जनवरी तक किसी दूसरी फ्लाइट में किसी अन्य तारीख की टिकट ले सकते हैं. मनपसंद सीट लेने के लिए यात्रियों को चार्ज में 25 फीसदी तक छूट देगी.