दुबई से चेन्नई आए एक हवाई जहाज में कुछ लोग तस्करी करके 6 किलो सोना ऐसी जगह छुपाकर लाए जिसके बारे में जानकर कस्टम वाले भी हैरान रह गए। यह वाकया शनिवार का है जब कस्टम डिपार्टमेंट ने तस्करी किए जा रहे सोने को एयरक्राफ्ट से बरामद किया। दुबई से आए इस एयरक्राफ्ट AI-906 में सोने की स्मगलिंग की जा रही थी।

कस्टम अधिकारियों के मुताबिक, सोने की तस्करी दो पैकेट में रखकर की जा रही थी। तस्करों ने सोने को टेप से लपेटा हुआ था। उन्होंने उसे फ्लाइट में सीट के नीचे छुपाया था। दोनों पैकेट को खोलने पर सोने के 6 बार बरामद हुए। सोने के सभी बार पर विदेशी मार्क 'SAM 1 KILO FINE GOLD 999.9' लगा हुआ है। सोने के हर बार का वजन 1 किलोग्राम है।

रिपोर्ट के अनुसार, तस्करी किए जा रहे सोने का कुल वजन 6 किलोग्राम है। उसकी कीमत लगभग 2.90 करोड़ रुपये है। अभी तक किसी ने भी सोना उसका होने का दावा नहीं किया है। सोने को जब्त कर लिया गया है।

कस्टम अधिकारी ने बताया कि सोने को बड़ी चालाकी से एयरक्राफ्ट में सीट के नीचे छुपाकर लाया जा रहा था। छापेमारी के दौरान हमें तस्करी किया जा रहा सोना तो मिल गया लेकिन तस्कर निकल गया। हम उसकी तलाश कर रहे हैं। जल्द से जल्द वो पकड़ा जाएगा।

चेन्नई इंटरनेशनल एयरपोर्ट के अधिकारी ने एक बयान में कहा कि एयर इंडिया की फ्लाइट को खुफिया इनपुट मिला था कि दुबई से सोने की तस्करी होने की संभावना है।

गौरतलब है कि कस्टम डिपार्टमेंट ने कस्टम एक्ट के तहत 2.90 करोड़ रुपये का 6 किलोग्राम सोना जब्त किया है। आगे की जांच चल रही है।