पश्चिम बर्दवान औद्योगिक क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस के विधायक जितेन्द्र तिवारी ने पार्टी का दामन छोड़ दिया और ऐसी संभावना जतायी जा रही हैं कि शनिवार को गृह मंत्री अमित शाह की मेदिनापुर में सार्वजिनक सभा में वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो सकते हैं। 

तिवारी ने बुधवार को शुभेंदु अधिकारी के साथ बैठक की और उसके बाद आसनसोल नगरपालिका के मुख्य प्रशासक से इस्तीफा दे दिया । इसके वाद उन्होंने तृणमूल के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया। तिवारी शुक्रवार को कोलकाता में तृणमूल सुप्रीमो और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात करेंगे। शुभेंदु के साथ तिवारी के भी उस समय भाजपा में शामिल होने की उम्मीद है जब शाह शनिवार को मेदिनीपुर में एक सार्वजनिक बैठक करेंगे।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल तृणमूल कांग्रेस के महासचिव शुभेंदु अधिकारी ने भी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया । अधिकारी ने पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी को पत्र लिखकर कहा, मैं पार्टी के सदस्य के रूप में और सभी पदों से तथा पार्टी के सहयोगी संगठनों से इस्तीफा दे रहा हूं। उन्होंने यह भी लिखा है कि पार्टी ने मुझे जो कार्य दिए और जिन चुनौतियों का मैंने निर्वहन किया तथा जो समय मैंने गुजारा, उसके लिए मैं आपका शुक्रगुजार हूं।