गुजरात पुलिस ने दाहोद जिले में एक अन्य व्यक्ति के साथ कथित रूप से भाग जाने के लिए सजा के रूप में अपनी पत्नी को निर्वस्त्र करने और परेड करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने पति की सहायता करने के आरोप में कम से कम 18 अन्य लोगों को गिरफ्तार किया। एक रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना दाहोद जिले के आदिवासी बहुल धनपुर तालुका में 6 जुलाई को हुई थी।


कथित घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद यह घटना सामने आई। वायरल वीडियो में महिला का पति, अन्य ग्रामीणों के साथ, जो ज्यादातर उसके रिश्तेदार थे, अपनी पत्नी को सार्वजनिक रूप से घसीटते, मारते और निर्वस्त्र करते हुए दिखाई दे रहे हैं। पुलिस ने कहा। उन्होंने कहा कि सजा के तौर पर पीड़िता को अपने पति को कंधों पर उठाकर चलने के लिए भी मजबूर किया गया।

पीड़ित हाल ही में किसी अन्य व्यक्ति के साथ भाग गई थी। उसके पति और अन्य ग्रामीणों ने जल्दी से दोनों का पता लगाया और उन्हें गांव ले आए। 6 जुलाई को, उसे सजा के रूप में पूरे सार्वजनिक दृश्य में आघात पहुँचाया गया। पुलिस अधिकारी ने कहा कि हमने वीडियो में दिख रहे सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।' पुलिस ने कहा कि आरोपियों को वीडियो बनाने और प्रसारित करने के लिए आईपीसी और आईटी अधिनियम के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत दंगा, हमला, आपराधिक धमकी और एक महिला की शील भंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।