देश में महामारी कोरोना वायरस फिर से नियंत्रण के बाहर हो गया है। महाराष्ट्र में  कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। यहां कि सरकार ने कई इलाकों में लॉकडाउन का लागू कर दिया है। कोविड-19 के नए मामले से महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में स्थिति विकराल हो गई है। महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 16,620 नए मामले सामने आए हैं। महाराष्ट्र के बाद मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस तेजी से बढ़ा रहा हैं।

कोरोना के अनियंत्रित होने के कारण शिवराज सरकार कई तहर की पाबंदियां लगाने पर विचार कर रही है। मध्यप्रदेश में सख्ती लगाया जा सकता है। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि “मैंने टीम को नाइट कर्फ्यू समेत कोरोना प्रसार को रोकने वाले अन्य जरूरी कदमों पर चर्चा करने के निर्देश दिए हैं। कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए कल एक बैठक आयोजित की जाएगी, अगर आवश्यक हुआ, तो नाइट कर्फ्यू समेत कुछ और जरूरी कदम उठाए जाएंगे” ।

मध्यप्रदेश में कोरोना केस
मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमण के 743 नए मामले सामने आए हैं। अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 2,68,594 पहुंच गई है। राज्य में 4 लोगों सहित प्रदेश में कोरोना महामारी से मरने वालों की संख्या 3,887 हो गई है। 4,740 से अधिक लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।