Acer कंपनी ने भारत में अपना नया लैपटॉप Acer Aspire Vero लॉन्च किया है। यह एक अत्याधुनिक लैपटॉप है जो कार्बन इमिशन्स को कम करता है क्योंकि इसमें 30% पोस्ट-कन्जूमर रीसाइकिल्ड (PCR) प्लास्टिक चैसी (chassis) का इस्तेमाल किया गया है। ढंकेदार डिस्प्ले और दमदार बैटरी लाइफ के साथ यह लैपटॉप कई सारे कमाल के फीचर्स से लैस है।

Acer Aspire Vero में आपको 15.6-इंच का फुल एचडी आईपीएस एलईडी-बैकलिट टीएफटी एलसीडी डिस्प्ले मिलेगा जो 1,920 x 1,080 पिक्सल के रेसोल्यूशन के साथ आता है। 4.50GHz के क्वॉड-कोर इंटेल कोर i5-1155G7 प्रोसेसर पर काम करने वाले इस लैपटॉप में आपको इंटेल आइरिस Xe ग्रॉफिक्स सपोर्ट भी मिलेगा।

कंपनी के मुताबिक एसर का यह लैपटॉप पीसीआर प्लास्टिक चैसी (PCR Plastic Chassis) के साथ आता है जिसका दावा है कि वो कार्बन इमिशन्स को 21% तक कम कर देता है। कंपनी के हिसाब से इस पीसीआर प्लास्टिक को स्क्रीन के बेजेल और 50% कीकैप्स पर भी इस्तेमाल किया गया है।

बैटरी की बात करें तो ये लैपटॉप 3-सेल 48Whr की बैटरी से लैस है और कंपनी का यह दावा है कि एक बार चार्ज करने पर यूजर इस लैपटॉप को 10 घटों तक इना चार्ज किए इस्तेमाल कर सकते हैं। एक एसी अडैप्टर के जरिए ये लैपटॉप 65W की चार्जिंग को सपोर्ट करता है। इसमें आपको फिंगरप्रिन्ट स्कैनर और बैकलिट कीबोर्ड के साथ 720 पिक्सल का एक एचडी वेबकैम भी मिलेगा।

एसर का यह लैपटॉप विंडोज 11 होम एडिशन पर चलता है, इसमें आपको 8GB RAM और 512GB का एसएसडी स्टोरेज मिलेगा और कनेक्टिविटी की बात करें तो ये लैपटॉप वाईफाई 6, ब्लूटूथ v5.1 और गीगाबिट एथेरनेट को सपोर्ट करता है। इसमें आपको एक एचडीएमआई पोर्ट, एक यूएसबी 3.1 पोर्ट, एक यूएसबी 3.2 पोर्ट, एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और एक यूएसबी 2.0 पोर्ट मिलेगा।

आपको बता दें कि Acer Aspire Vero लैपटॉप को आप एक ही रंग में, 79,999 रुपये की कीमत पर एसर के ऑनलाइन या एक्स्क्लूसिव स्टोर और अन्य रीटेलर स्टोर्स से खरीद सकते हैं।