विधानसभा चुनाव 2022 के लिए भाजपा को टक्कर देने के लिए AAP ने अपना अखाड़ा खोल दिया है। पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) ने चुनाव से पहले ही अपनी पार्टी से राज्य का मुख्यमंत्री का चेहरा जनता के सामने रख दिया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खुद पंजाब मुख्यमंत्री के रूप में भगवंत मान (Bhagwant Mann) का नाम ऐलान किया है।    


अरविंद केजरीवाल ने ऐलान करते हुए बताया कि पब्लिक वोटिंग (public voting) से इसका फैसला लिया गया है। 21 लाख से ज्यादा पंजाब के लोगों में से 93.3 फीसदी लोगों ने भगवंत मान (Bhagwant Mann) को सीएम पद के लिए स्वीकार किया है। जिससे साबित होती है कि Punjab  AAP की सरकार चाहता है।

केजरीवाल (Kejriwal) ने राजनीतिक पार्टियों पर तीखा हमला करते हुए कहा पार्टियां अपने बेटे, बहू या घर के आदमी को CM face बना देती लेकिन AAP ने यह फैसला पब्लिक वोटिंग से लिया गया और भगवंत मान को मुख्यमंत्री पद के लिए चुना है।

केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि " मैं सरदार भगवंत मान को पंजाब में आप का मुख्यमंत्री चेहरा घोषित किए जाने पर बधाई देता हूं। पूरा पंजाब आप को एक उम्मीद के तौर पर देख रहा है। यह एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी है और मुझे यकीन है कि भगवंत हर पंजाबी के चेहरे पर मुस्कान लाएंगे "।




जानकारी के लिए बता दें कि AAP ने 17 जनवरी शाम 5 बजे तक लोगों से मुख्यमंत्री उम्मीदवार के बारे में राय मांगी। जिसके दावे के मुताबिक 21.59 लाख लोगों ने व्हाट्सएप, कॉल और मैसेज पर सीएम उम्मीदवार (CM candidate in Punjab)  के चेहरे पर सुझाव दिया।