कोच्चि। आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केरल में ट्वेंटी20 के साथ अपनी पार्टी के राजनीतिक गठबंधन की घोषणा की है। ट्वेंटी20 विश्व भर में दूसरे नंबर पर बच्चों के परिधान निर्माता समूह और केरल में निजी क्षेत्र में सबसे बड़े नियोक्ता किटेक्स द्वारा समर्थित एक राजनीतिक संगठन है। केरल के दौरे पर आये केजरीवाल ने कोच्चि के उपनगरीय इलाके में ट्वेंटी20 के मुख्यालय किझाक्कम्बलम में पार्टी कार्यकर्ताओं की सभा को संबोधित करते हुए कहा, 'आप ने पहले दिल्ली में और फिर पंजाब में बदलावा लाया। अब हम केरल में बदलाव लायेंगे।'

यह भी पढ़े : Horoscope 16 May 2022 : आज इन लोगों के जीवन में आएगी तरक्की, लाभ और शुभ समाचार मिलेगा

उन्होंने ट्वेंटी20 के साथ अपनी पार्टी के गठबंधन को 'पीपुल्स वेलफेयर एलायंस' (पीडब्ल्यूए) के रूप में नामित करते हुए कहा, 'अब केरल में चार राजनीतिक मोर्चे कांग्रेस नीत संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा (यूडीएफ), माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी(माकपा) नीत वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ), भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) और आप का नेतृत्व वाला पीडब्ल्यूए है। उन्होंने दावा किया कि केरल में एक ईमानदार सरकार राज्य में आम लोगों के लाभ के लिए कई कल्याणकारी कार्यक्रम ला सकती है। 

यह भी पढ़े : Vaishno Devi bus attack : वैष्णो देवी बस हमले के बाद अमरनाथ यात्रा को लेकर हाई अलर्ट, शाह कर सकते हैं बैठक

उन्होंने प्रदेश के आम लोगों के कल्याण के लिए राजनीतिक दल बनाने के लिए ट्वेंटी20 पार्टी के अध्यक्ष साबू एम जैकब की सराहना की। केरल में आप और ट्वेंटी20 के बीच इस राजनीतिक गठबंधन ने आगामी 31 मई को होने वाले थ्रीक्काक्कारा विधानसभा उपचुनाव के मद्देनजर स्थानीय मीडिया का भी ध्यान आकर्षित किया है। दोनों दलों ने हालांकि इस उपचुनाव में अपने उम्मीदवार नहीं उतारे हैं और न ही किसी राजनीतिक दल का समर्थन किया है।