शाहीन बाग में प्रदर्शन स्थल से कुछ दूर हवा में फायरिंग करने वाले कपिल गुर्जर को लेकर पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के मुताबिक, वह आम आदमी पार्टी (आप) का सदस्य है। आरोपी कपिल तस्वीर में पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह और कालकाजी से उम्मीदवार आतिशी के साथ दिख रहा है। यह उस वक्त की तस्वीर है, जब 2019 में उसने आप की सदस्यता ली थी। 

पूछताछ के दौरान कपिल के फोन से कई तस्वीरें मिली हैं, जिनमें आप जॉइन करने से जुड़ी तस्वीर भी है। इनमें कपिल अपने पिता और कई अन्य लोगों के साथ आप की सदस्यता ले रहा है। डीसीपी राजेश देव ने बताया कि शुरुआती जांच में हमें कपिल के फोन से कुछ तस्वीरें मिली हैं, जिससे यह साबित हो जाता है कि वह और उसके पिता ने एक साल पहले आप जॉइन की थी। हमने उसे दो दिन की रिमांड पर लिया है।

वहीं फायरिंग करने वाले कपिल गुर्जर के पिता और भाई ने आम आदमी पार्टी (आप) का सदस्य होने से साफ इनकार किया है। कपिल गुर्जर के पिता और भाई का कहना है कि उन्होंने कभी आप पार्टी ज्वॉइन नहीं की। गौरतलब है कि दावा किया जा रहा था कि कपिल और उसके पिता आप पार्टी से जुड़े हुए हैं। वहीं कपिल के पिता का कहना है कि जब कोई आपके घर आता है, तो हम उसका सम्मान करते हैं। ठीक ऐसे ही आप पार्टी के नेता आए और हमने उनका सम्मान किया, लेकिन कोई पार्टी ज्वॉइन नहीं की।

शाहीन बाग में रास्ता खुलवाने कोर्ट पहुंचे भाजपा नेता

उधर, भाजपा के नेता नंद किशोर गर्ग शाहीन बाग में सडक़ जाम हटाने को लेकर अब सुप्रीम कोर्ट की शरण में पहुंचे हैं। भाजपा नेता ने याचिका के माध्यम से सुप्रीम कोर्ट से मांग की है कि वह शाहीन बाग में सड़क जाम हटाने को लेकर निर्देश दे। प्रधान न्यायाधीश एसए बोबडे ने मंगलवार को भाजपा नेता गर्ग से कहा कि वह इस बाबत संबंधित अधिकारी से संपर्क करें। याचिकाकर्ता के वकील शशांक देव सुधी ने शीर्ष अदालत से मांग करते हुए कहा कि वह केंद्र, पुलिस और राज्य सरकार को निर्देश दे कि वह शाहीन बाग से प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए तत्काल कदम उठाएं। शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ एक महीने से अधिक समय से विरोध हो रहा है और प्रदर्शनकारी दिल्ली-नोएडा मार्ग को बंद करके बैठे हैं।

अब हम twitter पर भी उपलब्ध हैं। ताजा एवं बेहतरीन खबरों के लिए Follow करें हमारा पेज :  https://twitter.com/dailynews360