लखनऊ। आम आदमी पार्टी (Aap) ने उत्तर प्रदेश में सिद्धार्थनगर जिले के डुमरियागंज विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (BJP) विधायक और प्रत्याशी राघवेन्द्र सिंह (MLA and candidate Raghavendra Singh) के विवादित बयान का हवाला देते हुये चुनाव आयोग से उन्हे चुनाव लड़ने से रोकने की मांग की है। आप सांसद और प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने बुधवार को पत्रकारों से कहा कि हिन्दू समाज को गद्दार कहने वाले भाजपा प्रत्याशी राघवेन्द्र सिंह (BJP candidate Raghavendra Singh) को चुनाव लडऩे से तत्काल प्रतिबंधित कर देना चाहिये। 

उन्होने कहा 'मैने इस सिलसिले में चुनाव आयोग को पत्र लिख कर मांग की है कि भाजपा प्रत्याशी को प्रतिबंधित करने के साथ आयोग भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP President JP Nadda) और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से इस बारे में स्पष्टीकरण मांगे।' संजय सिंह ने कहा कि वोट देने के अधिकार संविधान ने हर भारतीय को दिया है। वह किसी भी दल को वोट देने के लिये स्वतंत्र है मगर वायरल वीडियो में राघवेन्द्र सिंह खुलेआम भाजपा को वोट नहीं देने वाले हिन्दुओं को गद्दार, मुसलमान और जयचंद की औलाद कह कर गाली दे रहे हैं जो संविधान के मौलिक अधिकार का सरासर अपमान है। ऐसे प्रत्याशी को चुनाव लडऩे का कोई अधिकार नहीं है। 

गौरतलब है कि विवादित बयानो को लेकर चर्चा मे रहने वाले भाजपा विधायक राघवेन्द्र सिंह का मंगलवार शाम एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वह कह रहे हैं 'जान लो कि इस गांव का जो भी हिंदू अगर दूसरी तरफ जाता है तो उसके अंदर मियां का खून दौड़ रहा है। वो गद्दार है, जयचंद की नाजायज औलाद है। इतने अत्याचार के बाद भी हिंदू दूसरी तरफ जाता है, तो उसको सड़क पर मुंह दिखाने लायक नहीं रखना चाहिए।'