पूर्व क्रिकेटर Indian Cricketer और वर्तमान में कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे Aakash Chopra ने टेस्ट क्रिकेट के मौजूद समय के 5 बेस्ट गेंदबाजों को चुना है। खास बात यह है कि उन्होंने इन पांच गेंदबाजों में दो भारतीय गेंदबाजों को भी शामिल किया है। इन पांच गेंदबाजों में चार तेज गेंदबाज और एक स्पिनर शामिल है। आकाश ने जिन दो भारतीय गेंदबाजों को चुना है, उनमें तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और ऑफ स्पिनर आर अश्विन का नाम शामिल है।

'ईएसपीएन क्रिकइंफो' के कार्यक्रम 'रनऑडर' में बात करते हुए पूर्व क्रिकेटर ने जिन अन्य गेंदबाजों को चुना है, उनमें ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस और जोस हेजलवुड का नाम शामिल है। आकाश ने इनके अलावा न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वैगनर को भी अपने पसंदीदा पांच बेस्ट टेस्ट गेंदबाजों में शामिल किया है। इस कार्यक्रम में ऑस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटर इयान चैपल भी शामिल थे। उन्होंने भी यहां मौजूदा समय के पांच बेस्ट टेस्ट गेंदबाजों के नाम बताए।

चैपल ने जिन खिलाड़ियों को चुना, उनमें भारत के तीन खिलाड़ी शामिल थे। चैपल ने आर अश्विन, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, पैट कमिंस और कगीसो रबाडा को जगह दी। उन्होंने अपने देश के कमिंस को इस लिस्ट में सबसे ऊपर रखा। चैपल भारतीय तेज गेंदबाज ईशांत के पिछले तीन साल के प्रदर्शन से भी बेहद प्रभावित दिखे, जिन्होंने 2018 से 22 टेस्ट में 77 विकेट चटकाए हैं।

चैपल ने जब टेस्ट क्रिकेट के टॉप पांच गेंदबाज में अश्विन का नाम लिया तो वहां मौजूद संजय मांजरेकर ने इसपर अपनी असहमति जताई। उन्होंने कहा कि, 'भारतीय मैदानों पर रविन्द्र जडेजा और हाल ही में अक्षर पटेल जैसे स्पिनरों ने भी शानदार प्रदर्शन किया हैं।' इस पर चैपल ने वेस्टइंडीज के महान तेज गेंदबाज जोएल गार्नर के योगदान को याद करते हुए कहा कि उनके विकेटों की संख्या इसलिए कम है क्योंकि उनके साथ कई और शानदार गेंदबाज टीम में थे।