चीन में एक महिला अपनी दादी की भावनाओं को लेकर इतना संवेदनशील थी कि उसने 13 साल तक एक महिला को किराए पर रखा। उसने ऐसा इसलिए किया ताकि उसकी दादी को पता ना चल जाए कि उनकी बेटी की मौत हो चुकी है।

46 साल की महिला चेंग जींग चीन के Shaanxi प्रांत में रहती हैं. चेंग की मां की फेफड़ों के कैंसर के चलते 69 साल की उम्र में मौत हो गई थी। चेंग जानती थीं कि उनकी दादी, उनकी मां के बेहद करीब हैं इसलिए चेंग ने एक महिला को नकली मां के तौर पर किराए पर रखने का फैसला किया। स्थानीय मीडिया के अनुसार, इस महिला की आवाज चेंग की मां से मिलती-जुलती थी वही चेंग की दादी चीन के Sichuan प्रांत में रहती थी और अक्सर अपनी बेटी से फोन पर बात करती थी लेकिन जब उन्होंने किराए पर रखी गई महिला की आवाज को फोन पर सुना तो उन्हें काफी शक हुआ।

चेंग ने हालांकि हालात संभालते हुए कहा कि उनकी मां को सर्दी-जुकाम है, इसलिए उनकी आवाज प्रभावित हुई है। चेंग के कहने पर उनकी दादी मान गई और इस किराए की महिला को अपनी बेटी समझकर फोन पर बातें करती रहीं। चेंग की दादी अक्सर इस महिला को घर पर भी बुलाने के लिए कहती थी लेकिन ये महिला अक्सर बहाने बना दिया करती थी। ये महिला कभी तबीयत खराब होने का बहाना बना देती तो कभी ये कहती कि हार्ट सर्जरी के चलते वे उनसे मिलने नहीं आ सकती हैं। 

चेंग ने चाइना डेली के साथ बातचीत में कहा कि मेरी दादा जी की मौत तब हुई थी जब मेरी दादी 30 साल की थीं। उनकी बस एक ही औलाद थी और वो थी मेरी मां। मेरी मां को दादी ने ही पालपोस कर बड़ा किया। कई मायनों में उनकी जिंदगी में सिर्फ मेरी मां ही उनके सबसे करीब थी।