मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले के एक कांग्रेस विधायक के बेटे के खिलाफ युवा कांग्रेस की महिला नेता ने दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया है. आरोपी भी युवा कांग्रेस की उज्जैन जिला इकाई का पूर्व अध्यक्ष है. इंदौर के महिला पुलिस थाने की एक अधिकारी ने बताया कि बडऩगर क्षेत्र के कांग्रेस विधायक मुरली मोरवाल के बेटे करण के खिलाफ 28 वर्षीय महिला की शिकायत पर शुक्रवार शाम मामला दर्ज किया गया.

अधिकारी के मुताबिक युवा कांग्रेस से जुड़ी महिला नेता का आरोप है कि करण ने फरवरी में शादी का झांसा देने के बाद उसके साथ दुष्कर्म किया. उन्होंने बताया कि विधायक के बेटे के खिलाफ महिला नेता के आरोपों की जांच की जा रही है और अभियुक्त की तलाश जारी है.

दूसरी ओर कांग्रेस विधायक मुरली मोरवाल ने अपने बेटे के खिलाफ युवा कांग्रेस की महिला नेता के आरोपों को झूठा बताया है. मोरवाल ने बातचीत में दावा किया कि मेरे बेटे के खिलाफ दुष्कर्म का झूठा मामला दर्ज कराने वाली महिला नेता उससे धन ऐंठने का प्रयास काफी पहले से कर रही थी.

उन्होंने कहा कि मेरे बेटे को पहले ही आशंका थी कि महिला नेता उसके खिलाफ बलात्कार का झूठा मामला दर्ज करा सकती है. लिहाजा मेरे बेटे ने इस बारे में इंदौर के पुलिस उप महानिरीक्षक कार्यालय को एक अप्रैल को बाकायदा लिखित शिकायत भी की थी. वहीं डीआईजी मनीष कपूरिया ने कहा कि महिला नेता को लेकर विधायक के बेटे की शिकायत की भी जांच की जा रही है. जांच में मिलने वाले तथ्यों के आधार पर उचित कानूनी कदम उठाए जाएंगे.

इस बीच प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने बताया कि उन्होंने कथित दुष्कर्म काण्ड की संगठन स्तर पर आंतरिक जांच के लिए इस मोर्चे के नेताओं की तीन सदस्यीय समिति बना दी है और इससे हफ्ते भर के भीतर रिपोर्ट तलब की गई है. उन्होंने बताया कि इस समिति में दो महिला नेताओं और एक पुरुष नेता को शामिल किया गया है, ताकि सभी संवेदनशील पहलुओं पर मामले की जांच हो सके.