सांप हमेशा से ही खतरनाक होते हैं। कई बार ये डस लेते हैं तो कई बार ये किसी और परेशानी में डाल देते हैं। रूस से एक बड़ा ही हैरान करने वाला नजारा सामने आया है। यहां के एक चिड़ियाघर में एक पांच साल की बच्ची को एक सांप ने उस समय काट लिया जब वह बच्ची उसे गले में लटकाए हुई थी। यह सब तब हुआ जब बच्ची के माता-पिता ने फोटो खिंचाने के लिए सांप को उसके गले में लटका दिया था।

दरअसल, यह घटना रूस के एक चिड़ियाघर की है। डेली मेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यहां एक पालतू जानवरों के चिड़ियाघर में एक पांच साल की बच्ची अपने माता-पिता के साथ घूमने गई थी। यहां उन लोगों ने कई जानवर देखे, चिड़ियाघर घूमते हुए उनकी नजर एक सांप पर गई। माता-पिता ने सोचा कि बेटी की फोटो सांप के साथ खिंचवाएं।

रिपोर्ट के मुताबिक, माता-पिता मजे के लिए और तस्वीर खींचने के लिए उसके गले पर सांप को डाल दिया। तभी अचानक सांप ने बच्ची के गले में ही काट लिया, बच्ची हालत खराब हो जाती है और वो रोने लगती है। उसके माता-पिता उसे अस्पताल ले जाते हैं, लेकिन गनीमत यह रही कि बच्ची की जान बच गई और वह ज्यादा गंभीर नहीं हुई।

जिस समय यह घटना हुई उस समय कई लोग मौजूद थे। उनका कहना है कि सांप के बारे में बताया गया था कि इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ है कि इस सांप ने किसी को भी काटा हो। यह भी बताया गया कि सांप की ये प्रजाति इंसानों के लिए जहरीली नहीं होती है। हालांकि इसने बच्ची को काट लिया लेकिन बच्ची को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ और वो सुरक्षित है।

फिलहाल वह बच्ची अब अस्पताल से बाहर आ गई है। रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र है कि सांप के पास जाने से पहले बच्ची ने चिकेन खाया था। ये संभव है कि सांप ने स्मेल के चलते बच्ची के गले पर काटा है क्योंकि सांपों की स्मेल सेंस काफी तेज होती है। इस घटना का वीडियो भी वायरल हुआ है।