लंदन। धरती पर मौजूद कई कीड़े आपके लिए घातक साबित हो सकते हैं। क्या आपको पता है कि एक मकड़ी कितनी खतरनाक होती है। मकड़ी के बारे में हम सभी जानते हैं लेकिन इसके यह कितनी खतरनाक साबित हो सकती है इसके बारे में कुछ ही लोगों को ही जानकारी होगी। दुनिया में मकड़ियों की कई प्रजाति पाई जाती है। इनमें से कुछ जहरीली और जानलेवा भी होती हैं। ऐसी ही एक जहरीली मकड़ी ने महिला ट्रैवेलर को अस्पताल पहुंच दी।

ऐसा हुआ ब्रिटेन की रहने वाली 38 वर्षीय इओना मैकनील के साथ। वो बीते साल दिसंबर महीने में मेक्सिको घूमने गई थी। जहां पहाड़ों पर ट्रैकिंग के दौरान उसे एक मकड़ी ने काट लिया। इओना को तब ज्यादा दर्द नहीं हुआ था।

इसके बाद इओना जब लंदन लौटी तो उसकी हालत खराब होने लगी। मकड़ी के काटने के एक दिन बाद जब वह सुबह उठी तो उसके घुटने पर छाला पड़ गया था। उसे उल्टियां हुईं और असहनीय दर्द के साथ उसका बुरा हाल था।

वह डॉक्टर के पास भी बहुत मुश्किल से पहुंची। डॉक्टर के पास जाने के दौरान वो दो बार बेहोश भी गो गई और अस्पताल पहुंचते ही कांपने लगी। इसके बाद उसे सीधे लंदन के ट्रॉपिकल डिजीज अस्पताल ले जाया गया। उसका क्रिसमस भी अस्पताल में ही बीता। 

अस्पताल में शुरुआती इलाज के बाद भी इओना को राहत नहीं मिली। फिर भी डॉक्टरों ने उसे आश्वासन दिया कि वह ठीक हो जाएगी। अस्पताल में इलाज के चौथे दिन उसकी हालत ठीक होने लगी।