बेंगलुरु में एक वकील और कार्यकर्ता ने 40 पैसे के लिए एक होटल के खिलाफ केस दर्ज करा दिया। खबर है कि टी नरसिम्हा मूर्ति नाम का शख्स मार्च महीने में एक होटल में गया जहां उसका बिल 264.60 पैसे होना चाहिए था लेकिन होटल वालों ने उसको बिल 265 रुपये बनाकर दिया।

जिसके बाद टी नरसिम्हा मूर्ति ने बैंगलोर जिला उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग से संपर्क कर होटल के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी। टी नरसिम्हा मूर्ति ने बताया कि, उन्होंने 40 पैसे ज्यादा चार्ज किए जाने को लेकर जब होटल वालों से बात की तो उन्होंने इस पर उचित जवाब नहीं दिया। टी नरसिम्हा मूर्ति ने कहा कि अगर इसी तरह होटल वाले लोगों से बिल को राउंटऑफ कर चार्ज करते रहे तो वो एक प्रकार से लोगों को धोखा देकर लाखों रुपये कमा रहे हैं।
टी नरसिम्हा मूर्ति ने मामले को लेकर होटल के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी। जिसके बाद अब कोर्ट ने बीते शुक्रवार को इस पूरे मामले की सुनवाई की और इसे 20 अगस्त तक के लिए स्थगित कर दिया है।

वहीं एक होटल व्यवसायी ने कहा कि जैसा कि 1 रुपये से कम के पैसे का इस्तेमाल आज के समय में नहीं होता इसलिए बिल को राउंडऑफ कर दिया जाता है। जैसे कि अगर किसी ग्राहक का बिल 264.50 पैसे होता है तो उसे या तो 264 कर दिया जाता है या 265 रुपये में बदल दिया जाता है।