कोरोना संक्रमण से बचने के लिए मास्‍क तो पहनना ही होगा। इस मामले में सरकार द़वारा जारी  गाइडलाइन के अनुसार भी इसे पहनना अब अनिवार्य कर दिया गया है, ऐसा न करने पर आपका चालान भी काटा जा सकता है। इस वजह से मास्‍क की मांग बहुत बढ़ गयी है। दूल्हा दुल्हन के किये भी अब मैचिंग के मास्क बनाए जा रहे हैं।

अभी बड़ी कपंनिया भी इस मौके को भुनाने में लगी हुई हैं। साधारण मास्‍क के साथ-साथ अब डिजाइनर मास्‍क की मांग भी ग्राहक करने लगे हैं। एक ज्‍वैलरी शॉप के मालिक ने बताया कि कुछ दिन पहले एक ग्राहक दुकान पर आया था, उसके घर में शादी जिसके लिए उसने दूल्‍हा-दुल्‍हन के खास मास्‍क बनाने का आर्डर दिया था। मांग को देखते हुए सूरत की एक ज्‍वैलरी शॉप पर सोने, चांदी और  हीरे जड़ित अद्भुत मास्‍क बिक रहे हैं जिसकी कीमत 1.5 लाख से 4 लाख के बीच हैं।   

ग्राहकों की मांग को पूरा करने के लिए हमने अपने डिजाइनरों को मास्‍क बनाने का कार्य सौंपा, इन मास्‍क को ग्राहकों ने लिए काफी पसंद किया। इसके बाद इन मास्क की एक विस्तृत श्रृंखला बनाई गयी क्योंकि आने वाले दिनों में लोगों को इनकी आवश्यकता होगी। इन मास्‍क को बनाने के लिए सोने के साथ शुद्ध हीरे और अमेरिकी हीरे का उपयोग किया गया है। 

गौरतलब है कि अभी कुछ दिन पहले ही गोल्‍डमैन के नाम से मशहूर पुणे निवासी शंकर कुरहाड़े के सोने के मास्‍क को लेकर भी खबर आयी थी। शंकर कुरहाड़े पुणे जिले के पिंपरी-चिंचवाड़ में रहते हैं, सोना पहनने के शौ‍कीन इस शख्‍स ने अपने लिए 2.89 लाख रुपये की कीमत वाला सोने का मास्क तैयार करवाया था। शंकर ने अपने मास्‍क के बारे में बताया था कि, 'यह एक पतला मास्क है जिसमें काफी सारे छोटे-छोटे छेद बने हुए हैं जिससे सांस लेने में परेशानी न हो। लेकिन मुझे नहीं पता कि ये कोरोना संक्रमण से बचाव में प्रभावी है या नहीं।' कुरहाड़े हमेशा ही कई किलो सोना पहने रहते हैं। इनके गले, हाथों में सोने की मोटी-मोटी चेन देखी जा सकती है। सोने की प्रति दीवानगी इतनी ज्‍यादा है कि इन्होंने अपने लिए गोल्ड मास्क तैयार करवाया है। इनके हाथों की दसों उंगलियों में सोने की अंगूठियां और कलाई में ब्रेसलेट इनका सोने के प्रति प्रेम को दर्शाते हैं।