मेरीलेंड (अमेरिका). सोशल मीडिया पर काफी अजीबोगरीब किस्से देखने और सुनने को मिलते हैं. कहते हैं किस्मत कब, किस ओर करवट ले ले, कुछ कहा नहीं जा सकता है. बहुत से लोग होते हैं जिनके बारे में कहा जाता है कि उनकी किस्मत सोने की कलम से लिखी है. 

ऐसा इसलिए क्योंकि उनकी किस्मत में कुछ और हो या न हो, मगर पैसा बहुत होता है. एक ऐसा ही मामला सामने आया है, अमेरिका के मैरीलैंड से. यहां एक शख्स के बेटे ने जरा सी लापरवाही कर दी लेकिन उसका फायदा शख्स को हो गया और उसे 7 करोड़ रुपये का जैकपॉट लग गया.

ये लॉटरी 51 साल के प्रिंस जॉर्ज को लगी है. प्रिंस जॉर्ज ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि एक दिन वह अपने बेटे को स्कूल लेने गए थे, लेकिन तभी उन्हें पता चला कि बेटे ने कार के दरवाजे में अपनी जैकेट फंसा ली है और जमीन पर घिसटने की वजह से वह गंदी हो गई है. जिसके बाद वो उसे साफ करवाने के लिए ड्राई क्लीनर की दुकान पहुंचे थे.

जब जॉर्ज जैकेट को साफ करवा रहे थे तो पास मौजूद टीवी देखकर उन्हें पता चलता है 2 डॉलर की लागत वाला लॉटरी टिकट खरीदा था. करीब एक हफ्ते तक वो टिकट घर पर यूं ही पड़ा रहा. इस कदर अचानक याद आने पर उन्होंने टिकट का नंबर अपने फोन पर चेक किया तो पता चला कि उन्हें एक मिलियन डॉलर यानी करीब साढ़े सात करोड़ रुपये की लॉटरी लगी है. 

इस लॉटरी को जीतने के बाद जॉर्ज ने कहा, इस खबर को मिलते ही मुझे झटका सा लगा और फिर मुझे बैठना पड़ गया. अब लॉटरी में जीते हुए पैसों से बच्चों के लिए कॉलेज की फीस, बिलों का भुगतान करूंगा. इसके साथ ही परिवार के सदस्यों की मदद करूंगा और छुट्टियां बिताने जाऊंगा.