पंजाब के लुधियाना जिले में 100 साल की बुजुर्ग महिला से 70 साल के बुजुर्ग  द्वारा छेडख़ानी का मामला सामना आया है।  जिस पर छेडख़ानी के आरोप लगे हैं वह महिला का ही रिश्तेदार है।

 घटना के बाद वृद्ध महिला के परिजनों ने आरोपी बुजुर्ग का मुंह काला कर, उसे जूते और चप्पलों की माला पहनाई और उसे अर्द्धनग्न कर मोहल्ले में घुमाया।  यह घटना चार दिन पहले घटित हुई, लेकिन इसका वीडियो वायरल होने पर खुलासा सोमवार को हुआ।  वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने महिला और उसके परिजनों के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। 

जानकारी के मुताबिक यह घटना लुधियाना के हैबोवाल के तहत आने वाले गोपाल नगर की है।  पुलिस ने वृद्ध के बेटे की शिकायत पर मामला दर्ज किया है। शिकायत में कहा गया है कि 70 साल का बुजुर्ग पड़ोस में आयोजित एक समारोह से शराब के नशे में घर वापिस आ रहा था। 

 रास्ते में उसके साले का घर था, जिसकी मृत्यु हो चुकी है।  उसकी 100 वर्षीय वृद्धा पत्नी घर के आंगन में चारपाई पर आराम कर रही थी।  नशे में होने के कारण वह वृद्धा के ऊपर गिर गया।  यह देख कर वृद्धा की भतीजी ने वृद्ध पर छेडख़ानी का आरोप लगाते हुए शोर मचाना शुरू दिया।  इस पर वृद्धा के परिजन मौके पर पहुंच गए और उन्होंने बुजुर्ग को पीटना शुरू कर दिया। 

उसके कपड़े फाड़कर उसे अर्द्धनग्न कर दिया।  उसका मुंह काला करने के बाद उसके गले में जूते और चप्पलों की माला डाल कर गलियों में घुमाना शुरू कर दिया, क्योंकि यह मामला पारिवारिक था, इसलिए मोहल्ले के लोगों ने ज्यादा आपत्ति जाहिर नहीं की।  

महिला के परिजनों ने बुजुर्ग को पुलिस में शिकायत करने पर धमकी दी और कहा कि यदि पुलिस को बताया तो वे उसका इससे भी बुरा हाल करेंगे।  बुजुर्ग से महिला के परिजनों ने जबरन माफी भी मंगवाई। 

 इस घटना का लोगों ने वीडियो बना लिया, जिसके आधार पर यह मामला थाना तक पहुंचा है।  थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर नीरज चौधरी का कहना है कि दोनों पक्ष आपस में रिश्तेदार हैं, दोनों ही एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं और मामले की जांच चल रही है।