यूनाइटेड किंगडम के स्कूलों को लेकर जारी हुई एक रिपोर्ट में कई चौंकाने वाले खुलासे किए गए हैं। स्कूल वॉचडॉग की रिपोर्ट के मुताबिक, स्कूल में बच्चों का यौन शोषण होना नॉर्मल हो गया है। रिपोर्ट के अनुसार, 10 में से 9 लड़कियों ने कभी न कभी अपनी आपत्तिजनक फोटो या वीडियो किसी न किसी को जरूर भेजी है। उन्हें इसके लिए मजबूर किया गया।

द सन में छपी रिपोर्ट के अनुसार, जांच में पता चला है कि स्कूल में पढ़ने वाले लड़कों ने छात्राओं को अपनी अश्लील फोटो भेजने के लिए मजबूर किया। बाद में इन लड़कों ने लड़कियों की आपत्तिजनक फोटो का इस्तेमाल कलेक्शन गेम में WhatsApp और Snapchat पर भेजने के लिए किया।

रिपोर्ट में ये चेतावनी दी गई कि स्कूलों में छात्राओं के साथ यौन शोषण होना आम हो गया है। शिक्षकों को स्कूल में हो रहे इस क्राइम पर नजर रखनी चाहिए। इस खुलासे पर एजुकेशन सेक्रेटरी गाविन विलियमसन ने कहा कि किसी भी तरह के यौन शोषण को स्वीकार नहीं किया जाएगा। किसी को भी इसे नॉर्मल नहीं समझना चाहिए। स्कूल एक सेफ जगह है। वहां इस तरह की हरकत को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

वहीं डिपार्टमेंट ऑफ एजुकेशन ने कहा कि स्कूल में बच्चों को सेक्स एजुकेशन देना जरूरी है। शिक्षकों को भी बच्चों पर नजर रखनी चाहिए। रिपोर्ट में हुए खुलासों पर हम चर्चा कर रहे हैं।