ह्यूस्टन। अधिकारियों ने कहा कि टेक्सास में एक पिकअप ट्रक और पड़ोसी राज्य न्यू मैक्सिको के एक विश्वविद्यालय से छात्रों को ले जा रही वैन का एक्सीडेंट हो गया। इस हादसे में छह कॉलेज छात्रों सहित कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने विश्वविद्यालय के अधिकारियों के हवाले से बताया कि दुर्घटना में यूनिवर्सिटी ऑफ द साउथवेस्ट की पुरुष और महिला गोल्फ टीमों के सदस्य शामिल थे।

बुधवार को टेक्सास डिपार्टमेंट ऑफ पब्लिक सेफ्टी (डीपीएस) सार्जेंट स्टीवन ब्लैंको ने कहा कि दुर्घटना रात करीब 8.17 बजे मिडलैंड-ओडेसा के उत्तर-पश्चिम में एंड्रयूज शहर से लगभग 14 किमी दूर टू-लेन सड़क पर हुई। ब्लैंको ने कहा कि कारणों का पता नहीं चला है, डॉज पिकअप, फोर्ड यात्री वैन के आपस में टकराने से भीशण हादसा हुआ। 'टक्कर के बाद दोनों वाहनों में आग लग गई और वे जल गए।'

यह भी पढ़ें- Happy Holi Wishes 2022: रंगों इस फेस्टिवल पर अपनों को इन मैसेज से भेंजे शुभकामनाएं , बोलें- Happy Holi

विश्वविद्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि दुर्घटना में शामिल विश्वविद्यालय की बस में कोच सहित नौ यात्री सवार थे। हालांकि दुर्घटना की जांच अभी भी चल रही है, रिपोर्ट बताती है कि दुर्घटना में बस में सवार सात यात्रियों की मौत हो गई। बयान में कहा गया है कि दो यात्रियों की हालत गंभीर बनी हुई है, जिनका टेक्सास के लुबॉक में इलाज चल रहा है।

यह भी पढ़ें- Holika Dahan 2022 Subh Muhurat: फाल्गुन पूर्णिमा दोपहर 1:29 से प्रारंभ होगी, जानिए होलिका दहन और होली पूजा का शुभ मुहूर्त

डीपीएस ने कहा कि दुर्घटना के बाद पिकअप ट्रक में सवार चालक और एक यात्री की भी मौत हो गई। विश्वविद्यालय ने कहा कि पुरुष और महिला गोल्फ टीमों के सदस्य एक प्रतियोगिता से अपने न्यू मैक्सिको परिसर में वापस जा रहे थे। सीएनएन की एक रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार शाम को क्षेत्र में मौसम साफ था।