म्यांमार में तख्तापलट विरोधी प्रदर्शनकारियों पर सैन्य कार्रवाई जारी है। असिस्टेंस एसोसिएशन ऑफ पॉलिटिकल प्रिजनर्स (AAPP) ने कहा कि देश में अब तक 818 लोग मारे जा चुके हैं। AAPP के अनुसार, काया राज्य में म्यांमार सेना द्वारा शहर से भागे लोगों के लिए भोजन लाते समय दो युवकों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। दोनों के शवों को कथित तौर पर सैन्य शासन द्वारा ले जाया गया था।

इसके अलावा, वर्तमान में कुल 4,296 लोग हिरासत में हैं, जिनमें से 95 को सजा सुनाई गई है और 1,822 को गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है। इससे पहले, सुरक्षा बलों के 13 से अधिक सदस्य लड़ाकों के बीच जून्टा, और देश के पूर्व में देश की सेना संघर्ष में मारे गए थे, जो म्यांमार की सेना का विरोध कर रहे हैं।

एशिया निक्केई ने म्यांमार मीडिया का हवाला देते हुए बताया कि पीपुल्स डिफेंस फोर्स के लड़ाकों ने म्यूजियम में सुरक्षा बलों के साथ लड़ाई की, जो चीन के लिए मुख्य क्रॉसिंग में से एक है। इस महीने की शुरुआत में, सेना शासन के विरोधियों द्वारा स्थापित म्यांमार की राष्ट्रीय एकता सरकार (एनयूजी) ने अपने समर्थकों को सैन्य हमलों और सैन्य सरकार द्वारा भड़काई गई हिंसा से बचाने के लिए एक "जन रक्षा बल" का गठन किया है।