पूरी दुनिया में अभी कोरोना वायरस तबाही मचा रहा है और हर घंटे किसी न किसी की जान ले रहा है। लेकिन कोरोना वायरस महामारी का कहर सबसे ज्यादा इटली पर ही टूटा है। इस घातक वायरस के चलते बीते 24 घंटे में ही यहां करीब 800 लोगों की मौत हो गई। अकेले इटली में इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 5 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। पूरे देश में अभी भी लॉकलाउन की स्थिति है लेकिन इटली के एक फुटबॉल क्लब नापोली ने अब सरकारी आदेश को दरकिनार करने की ठान ली है। नापोली ने 25 मार्च से अपना प्रैक्टिस सेशन शुरू करने का फैसला किया है।

इस समय दुनिया भर में फैली घातक बीमारी के कारण दुनिया भर की स्पोर्ट्स गतिविधियों पर ब्रेक लग गया है। यहां की सरकार ने 3 अप्रैल तक बिजनस की सभी जरूरी गतिविधियों पर भी कड़ी रोक लगा रखी है। इटली के प्रधानमंत्री ग्यूसेप कोंते ने इस दूसरे विश्व युद्ध के बाद देश पर सबसे मुश्किल संकट करार दिया है।

देश की सभी खेल गतिविधियों पर भी रोक है, पूरे इटली में कड़े लॉकडाउन की स्थिति है। लेकिन इटली के फुटबॉल क्लब नापोली ने अब सरकार के बंद के आदेश को दरकिनार करते हुए अपने अभ्यास सत्र को 25 मार्च से शुरू करने का फैसला किया है।

क्लब ने एक बयान में कहा, 'एसएससी नापोली यह ऐलान करता है कि टीम 25 मार्च से टेक्निकल सेंटर पर सुबह के सत्र से अपनी ट्रेनिंग शुरू करेगा।