उत्तर प्रदेश के चंदौली में चकिया, नौगढ़ इस इलाके में प्राकृतिक सौंदर्य की भरमार है। यहां पर लतीफशाह बांध, राजदरी देवदरी जैसे जलप्रपात और अधिक क्षेत्रों में वन की छटा है। इस बीच गुरुवार सुबह लतीफशाह बांध से 8 फुट का मगरमच्छ निकलकर लतीफशाह कस्बे में जा घुसा, जिसके बाद इस इलाके में मगरमच्छ की सूचना के बाद हडकंम्प मच गया। पूरा मामला चकिया रेंज के लतीफशाह बांध के नजदीक का है।

लतीफशाह कस्बे में वनकर्मियों को 8 फुट लंबे मगरमच्छ को पकड़ने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। दरअसल, अलसुबह लतीफशाह बांध से निकलकर यह मगरमच्छ कस्बे में पहुंच गया, जिसके बाद ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग की टीम पहुंची और मगरमच्छ को पकड़ने के लिए जाल का प्रयोग करते हुए  काफी देर बाद मगरमच्छ को काबू में करते हुए पकड़ा, और उसको रेस्क्यू वैन में लादकर चंद्र प्रभा बांध में छोड़ दिया।

वनकर्मियों द्वारा जबतक मगरमच्छ को पकड़ नहीं लिया गया, तब तक लोगों की सांसें अटकी हुई थीं। घंटों मशक्कत के बाद जब मगरमच्छ को पकड़ लिया गया, तब कहीं लोगों की जान में जान आई।

इस पूरे मामले में क्षेत्रीय वन अधिकारी का कहना है कि, फोन द्वारा सूचना मिली कि, लतीफशाह कस्बे में मगरमच्छ घुस आया है, तुरन्त वन विभाग की टीम वे मौके पर पहुंचकर रेसक्यु कर लिया। मगरमच्छ को लतीफशाह बांध में छोड़ दिया जाएगा।