केंद्रीय कर्मचारियों (Govt employees) को नए साल 2022 में मोदी सरकार (Modi Govt) न्यू ईयर का बड़ा गिफ्ट (New Year Gift) दे सकती है। खबर है कि केंद्र सरकार अपने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में एक बार फिर बढ़ोतरी कर सकती है। इस बार केंद्र सरकार के कर्मचारियों को उनके महंगाई भत्ते में 3 फीसद की बढ़ोतरी मिलेगी। अब नए साल की शुरुआत में महंगाई भत्ते (डीए) में बढ़ोतरी के साथ ही सभी सरकारी कर्मचारियों के वेतन में भारी बढ़ोतरी मिल सकती है।

खबर है कि केंद्र सरकार के कर्मचारियों के वेतन (Salary Increase) में 20,000 रुपये तक की वृद्धि होगी। अक्सर केंद्र सरकार कर्मचारियों का महंगाई भत्ता हर साल 2 बार बढ़ाती है, जो कि जनवरी और जुलाई के बीच होता है। इससे पहले जुलाई में, सरकार ने लंबे समय तक रोक के बाद महंगाई भत्ता (डीए) और महंगाई राहत (डीआर) को बहाल कर दिया था और भत्ते की दर को 17 प्रतिशत से बढ़ाकर 28 प्रतिशत कर दिया था।

हालांकि फिलहाल, केंद्र सरकार ने संभावित वृद्धि के संबंध में कोई बयान नहीं दिया है और यह खबर केवल कुछ रिपोर्टों पर आधारित है। इस डीए बढ़ोतरी को लेकर केंद्र की ओर से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है और न ही यह घोषणा की गई है कि इसे कब लागू किया जाएगा।