देश में लगातार कोरोना के आंकड़े बढ़ते ही जा रहे हैं। लेकिन कुछ राहत देने वाली भी खबर सामने आई है कि 62,104 केस नए आए तो 70 हजार 386 मरीज ठीक हो गए है। देश मे अब तक डेढ़ लाख से ज्यादा मौतें हो चुकी है। हाल ही में 24 घंटे में 839 लोगों की मौतें हुई है। एक्टिव केस में से 7 लाख 94 हजार मरीजों का इलाज चल रहा है। कुछ राज्यों में 90% से ज्यादा मरीज ठीक हो चुके हैं।


कोरोना को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि आने वाले ढाई महीने देश के लिए बहुत कठिन हो सकते हैं। फेस्टिव सीजन और ठंड में संक्रमण के बढ़ने का खतरा ज्यादा है तो लोगों से अपील है कि अपनी सुरक्षा करें और अपने आप को आसोलेशन में रखें। इसके बारे में स्वास्थ्य मंत्री लोगों को जागरूक करने की मुहिम छेड़ रहे हैं। हाल ही में कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

इसी के साथ महाराष्ट्र सरकार ने शुक्रवार को अनलॉक 5.0 के तहत महिलाओं को बड़ी छूट दी है। अब मुंबई की लोकल ट्रेनों में महिलाएं भी सफर कर सकेंगी। बिहार राज्य में  कोरोना के 1062 मरीज मिले है और 1454 लोग कोरोना को मात दे चुके है। साथ ही 981 मरीजों की मौत हो चुकी है। कोरोना से 2 लाख 1 हजार 887 लोग संक्रमित हो चुके हैं। मध्यप्रदेश में अब तक 1 लाख 57 हजार 936 लोग कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं।