एक आेर असम में सरकार महिलाआें के खिलाफ हो रहे अपराध को कम करने के लिए सख्त से सख्त कानून बना रही है तो वहीं राज्य में एक 70 साल की बुजुर्ग महिला के साथ हुए दुष्कर्म ने सनसनी फैला दी है। घटना को तब अंजाम दिया गया जब घर पर महिला अकेली थी आैर उसका बेटा बाहर गया हुआ था। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपियों ने जब महिला के साथ रेप किया तो वे शराब के नशे में थे। हालांकि आराेपियोंं काे पकड़ने के लिए पुलिस कोशिश कर रही है।


बता दें कि विस्वनाथ जिले के बिकापुखरी के माेनाबरी टी गार्डन की एक 70 साल की बुजुर्ग महिला के साथ रेप का मामला सामने आया है। रिपोर्ट के मुताबिक महिला घर में अकेली थी तभी कुछ अज्ञात लोग घर में घुसे आैर इस महिला के साथ दुष्कर्म किया। दुर्भाग्यवश महिला का एकलौता बेटा अपराध वाले दिन गांव से नहीं था। स्थानीय लोगों ने महिला के लिए न्याय की मांग की है आैर जिंजिया पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवार्इ है। साथ ही स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया है कि अरुणाचल प्रदेश से मोनाबारी में होर ही शराब बिक्री के कारण इलाके में असामाजिक गतिविधियों के मामले बढ़ रहे हैं।

 
गौरतलब हैं कि राज्य में यह पहली बार नहीं है जब कोर्इ बुजुर्ग महिला एेसे किसी अपराध का शिकार हुर्इ हो। 31 मर्इ को एक 58 साल की बुजुर्ग महिला के साथ तीन लोगों ने पहले गैंगरेप किया फिर उसकी हत्या कर दी । महिला मध्य असम के जमुनामुख के पास चंगजुरार्इ इलाशी देउरी के एक पराथमिक स्कूल की टीचर थी। वह शाम को स्कूल से घर आ रही थी तभी इस शर्मनाक वारदात को अंजाम दिया गया। एनआरसीबी की रिपोर्ट के मुताबिक 2008 से  2018 तक 10,000 महिलाएं हवस का शिकार बन चुकी है।