दक्षिण कश्मीर के शोपियां और कुपवाड़ा जिलों में शुक्रवार सुबह अलग-अलग मुठभेड़ों में सुरक्षा बलों ने अंसार गजवात उल हिंद (एजीयूएच) के प्रमुख इम्तियाज शाह समेत सात आतंकवादियों को मार गिराया जबकि तीन जवान घायल हुए। 

इस बीच किसी भी तरह की अफवाहों के फैलने से रोकने के लिए एहतियातन शोपियां और पुलवामा में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है। पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने इन अभियानों की सफलता के लिए पुलिस एवं सुरक्षा बलों को बधाई दी है। 

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलवामा के त्राल के नौबाग इलाके में आज तड़के खुफिया सूचना के आधार पर राष्ट्रीय राइफल, प्रदेश पुलिस के विशेष अभियान समूह तथा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने घेराबंदी एवं तलाश अभियान शुरू किया। इससे पहले नौबाग इलाके की ओर जाने वाले एवं निकास द्वारों को सील कर दिया गया। जब सुरक्षा बल के जवान एक खास इलाके की ओर बढ़ रहे थे तो वहां छिपे आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से सुरक्षा बलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी। 

इसके जवाब में सुरक्षा बलों ने भी गोलियां चलायीं जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी। मुठभेड़ के दौरान दो आतंकवादी मारे गये। इनमें एक आतंकवादी की पहचान एजीयूएच के सरगाना इम्तियाज शाह के रूप में की गयी है। इस बीच, घटनास्थल और इसके आस-पास के इलाकों में कानून-व्यवस्था की समस्या को रोकने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।