लंदन से भारत पहुंचे 7 यात्री नए Corona वायरस पॉजिटिव निकले हैं जिनको क्वारंटीन किया गया है। हालांकि भारत सरकार ने पहले ही 22 दिसंबर से 31 दिसंबर तक ब्रिटेन से आने वाली फ्लाइटों पर रोक लगा दी है। इस बीच लंदन से भारत पहुंचे 7 यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और इसके बाद नए स्ट्रेन के भारत पहुंचने का डर सताने लगा है।

कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के खौफ के बीच सोमवार देर रात 266 यात्रियों और क्रू मेंबर्स को लेकर लंदन से दिल्ली पहुंची फ्लाइट में 5 यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। अधिकारियों के अनुसार उनके सैंपल जांच के लिए नेशनल सेंटर पर डिजीज कंट्रोल (NCDC) को भेज दिए गए हैं, ताकि पता लगाया जा सके कि पांचों यात्रियों में कोरोना का नया तो नहीं है।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कहा कि यूके से कोलकाता पहुंचने के बाद 2 यात्री कोविड-19 (Covid-19) पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि फ्लाइट 222 यात्रियों को लंदन से लेकर रविवार रात कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंटरनेशनल (NSCBI) एयरपोर्ट पहुंची थी।

पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि ब्रिटेन से कोलकाता पहुंचे 25 यात्रियों के पास कोविड-19 की रिपोर्ट नहीं थी। इसलिए उन्हें पास के क्वारंटाइन सेंटर भेजा गया और उनका कोरोना टेस्ट कराया गया। इनमें से दो यात्री पॉजिटिव पाए गए।