पंजाब विधानसभा में भारी बहुमत के साथ जीत हासिल करने वाली आम आदमी पार्टी के 92 नवनिर्वाचित विधायकों में से 69 फीसदी यानी 63 विधायक करोड़पति हैं। गैर सरकारी संगठन एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक रिफॉम्र्स की आज जारी रिपोर्ट के अनुसार वैसे पंजाब में जीतने वाले विधायकों में से 87 विधायक यानी 74 फीसदी करोड़पति हैं। 

ये भी पढ़ेंः Dance Video: आज तक नहीं देखा होगा ऐसा डांस, भरी महफिल में शख्स ने लगाया कड़क डांस का तड़का, देखें वीडियो


दूसरे राजनीतिक दलों के मामले में कांग्रेस के 18 में से 17 (94 फीसदी), शिअद के तीन में से तीन (सौ फीसदी), भाजपा के दो में से दो (सौ फीसदी) और बसपा के एक में से एक (सौ फीसदी) विधायक करोड़पति हैं। अमीरतम विधायक भी आप के कुलवंत सिंह एसएएस नगर (मोहाली) से हैं, जिनके पास 238 करोड़ रुपये की संपत्तियां हैं। आपराधिक मामलों की बात करें तो कुल विधायकों में से 50 फीसदी पर आपराधिक मामले हैं जिनमें से 23 फीसदी पर गंभीर आपराधिक मामले हैं जबकि पिछले चुनाव में यह फीसद क्रमश: 14 और नौ था। 

ये भी पढ़ेंः सलमान खान ने रिलीज किया फिल्म 'रनवे 34' का टीचर, महज 47 सेकेंड ही उड़ा देंगे आपके होश


दलगत आधार पर बात करें तो आप के 57 फीसदी विधायकों पर आपराधिक मामले हैं जिनमें से 25 फीसदी पर गंभीर आपराधिक मामले हैं। इसी तरह शिअद के 67 फीसदी, भाजपा के 50 फीसदी और कांग्रेस के 17 फीसदी विधायकों पर आपराधिक मामले हैं। इनमें से गंभीर आपराधिक मामलों की बात करें तो शिअद, भाजपा और कांग्रेस के लिए फीसद क्रमश: 67, शून्य और 11 है। 117 सदस्यीय विधानसभा में आप को 92, कांग्रेस को 18, शिरोमणि अकाली दल को तीन और उसकी सहयोगी बहुजन समाज पार्टी को एक, भारतीय जनता पार्टी को दो सीटों पर जीत मिली थी और एक सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी चुना गया है।