कोरोना वायरस ने दुनिया की रफ्तार को कम कर दिया है। कैसे तैसे दुनिया अपनी पटरी पर आ रही थी कि फिर से कोरोना ने आतंक मचाना शुरू कर दिया है। इस कड़ी में फिल्म इंडस्ट्री पर नजर डालते है तो कोरोना काल बहुत ही बुरा दौर रहा। लॉकडाउन के कारण सिनेमाघर हो गए और फिल्में बॉक्स ऑफिस पर रिलीज नहीं हुई। कोरोना काल में बॉलीवुड के कुछ सितारों ने अलविदा भी कहा है।


कोरोना काल के बुरे वक्त पर फिल्मफेयर ने पिछले साल की शुरुआत में रिलीज हुई फिल्मों के लिए 66वां फिल्मफेयर अवार्ड का आयोजन किया है। 66वें फिल्मफेयर अवार्ड में बेस्ट एक्टर का अवार्ड दिवंगत इरफान खान को मिला है। इरफान वैसे तो दुनिया में नहीं है लेकिन बॉलीवुड में इनकी छाप हमेशा बरकरा रहेगी। ये अवार्ड उन्हें फिल्म 'अंग्रेजी मीडियम' के लिए मिला। इरफान खान का नाम आने पर लोगों को गर्व के साथ दुख भी हुआ।


अमिताभ बच्चन को बेस्ट एक्टर (क्रिटिक) अवार्ड मिला है और अलाया फर्नीचरवाला को बेस्ट डेब्यू (फीमेल) अवार्ड से सम्मानित किया गया. उन्हें ये अवार्ड फिल्म 'जवानी जानेमन' के लिए मिला है। बेस्ट एक्ट्रेस (पॉपुलर) का फिल्म फेयर अवार्ड तापसी पन्नू और फिल्मफेयर का बेस्ट एक्ट्रेस अवार्ड(क्रिटिक्स) का फिल्मफेयर अवार्ड तिलोत्मा शोम को मिला है। तापसी को फिल्म 'थप्पड़' और तिलोत्मा को 'सर' के लिए मिला है।