कोहिमा। नागालैंड में कोरोना संक्रमितों (Corona in Nagaland) की संख्या में गिरावट दर्ज की गयी, शनिवार को 63 नये मामले प्रकाश में आये थे जिसके बाद राज्य में कुल संक्रमितों का आंकडा 34 हजार 822 पर पहुंच गया जिसमें 738 सक्रिया मामले भी शामिल हैं। राज्य के स्वास्थ्य विभाग की ओर से यह जानकारी दी गयी। राज्य में कोविड-19 मरीज मे से चार की और मौत होने से कुल आंकडा 741 हो गया। चार मृतकों में से कोहिमा में दो, फेक में एक और तुएनसांग मे ंएक की मौत हुई है। 

आधिकारिक जानकारी के अनुसार नागालैंड में शनिवार को कोरोना के 63 मामले दर्ज किये गये , जिसमे से दीमापुर में 36 मामले, कोहिमा में 18, पेरेन में चार, मोकोकचुंग में तीन और लोंगलेंग में एक मामला प्रकाश में आया और इसके बाद कुल मामले 34,822 हो गए। कुल 52 मामले स्वयं जांच और रैनडम टेङ्क्षस्टग से सामने आए, राज्य के बाहर से आए यात्रियों के आठ मामले, लक्षण वाले संपर्क से दो, सुरक्षाकर्मी में एक मामले की पहचान की गई। 

राज्य में 99 मरीजों के और स्वस्थ होने से कुल स्वस्थ होने वालों का आंकडा बढ़कर 31,897 हो गया है। स्वास्थ होने वालों में दीमापुर में 68 मरीज, कोहिमा में 14 मरीज, मोकोकचुंग में छह मरीज और फेक में पांच, वोखा में पांच मरीज और तुएनसांग में एक मरीज हैं। नागालैंड में 738 सक्रिय मामले हैं, जिसमें 565 मामले बिना लक्षण के, 155 मामले हल्के संक्रमण के हैं और, 10 संक्रमित ऑक्सीजन सपोर्ट पर, एक की हालत गंभीर, गहन चिकित्सा में दो और गहन चिकित्सा पर वेंटिलेटर पर पांच लोगों को रखा गया है। 

जिलानुसार सक्रिय मामलों में दीमापुर में 535 मरीज, कोहिमा में 128 मरीज, तुएनसांग में 29 मरीज, मोकोकचुंग में 13, पेरेन में 11 मरीज, वोखा में छह, मोन में छह, लोंगलेंग में पांच, जुन्हेबोतो में चार मरीज और किफिरे में एक मरीज हैं।