जम्मू-कश्मीर के दो जिलों में हुई अलग-अलग मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने 6 आतंकवादियों को ढेर कर दिया है. इस बात की जानकारी कश्मीर जोन पुलिस ने दी है. दहशतगर्दों के खिलाफ हुई इस कार्रवाई में एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गए हैं. फिलहाल, घायल का अस्पताल में इलाज जारी है. शनिवार को भी सुरक्षाबलों ने शोपियां जिले में लश्कर-ए-तैयाबा (Lashkar-e-Taiba terrorists) से जुड़े दो आतंकियों को मार गिराया था.

कश्मीर पुलिस IG के हवाले से लिखा कि अनंतनाग औऱ कुलगाम में हुए अलग-अलग एनकाउंटर में 6 आतंकी ढेर हो गए हैं. खबर है कि ये आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद से जुडे़ हुए थे. मारे गए आतंकियों में से 4 की पहचान हो चुकी है. इनमें से दो पाकिस्तानी नागरिक थे. जबकि, दो स्थानीय आतंकी थे.

अधिकारियों ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के जिलों में दो अलग-अलग आतंकवाद विरोधी कार्रवाई की गईं. पुलिस ने कहा कि अनंतनाग के नौगाम इलाके में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया. घायल को सुरक्षा के साथ निकाला और नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अधिकारियों ने कहा कि पुख्ता जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने कुलगाम जिले के मिरहामा में मुठभेड़ को अंजाम दिया. यहां तलाशी अभियान के बीच ही आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी थी.

शुरुआत में कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट के जरिए जानकारी दी थी कि एक आतंकी मारा गया है. बाद में इस बात की पुष्टि की गई कि दो और आतंकवादियों को ढेर किया गया है. कश्मीर IG विजय कुमार ने कहा कि आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हुए थे.

 

जम्मू-कश्मीर के शोपियां और पुलवामा जिलों में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ दो अलग-अलग मुठभेड़ों में चार आतंकवादी मारे गए. यह जानकारी पुलिस ने दी. उन्होंने कहा, ‘तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों की मौजूदगी का पता चला. उन्हें आत्मसमर्पण करने का पूरा मौका दिया गया. हालांकि, आतंकवादियों ने इससे इनकार कर दिया और संयुक्त तलाशी दल पर अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दीं. सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गयी.’

उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के पास से दो एके राइफल, चार एके मैगजीन और 32 गोलियों समेत हथियार एवं गोला बारूद सहित अन्य सामग्री बरामद की गई है. अधिकारी ने बताया कि पुलवामा जिले के त्राल इलाके के हरदुमीर में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच एक और मुठभेड़ हुई. अधिकारी ने बताया कि इस मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए, जिनकी पहचान अभी नहीं हुई है.