मध्यप्रदेश के सतना में आज दो स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने से 6 लोगों की मौत हो गई, वहीं तीन लोग बुरी तरह झुलस गए है, एक हादसा उस वक्त हुआ है जब लोग बाणसागर डेम में मछली पकडऩे के लिए गए थे, वही मझगवां गांव में भी नदी से मछली पकड़ते वक्त घटना हुई है. घायलों को उपचार के लिए सतना के शासकीय अस्पताल पहुंचाया गया है. जहां पर तीनों की हालत अत्यंत गंभीर बनी हुई है.

पुलिस अधिकारियों के अनुसार ग्राम ककरा निवासी  अविनाश, जितेंद्र कोल, सुरेन्द्र साहू, राजू, सिपाही कोल और संपत कोल सतना-कटनी व शहडोल जिले की सीमा से लगे धर्मपुरा पुरानी बस्ती के पास नदी से आज दोपहर तीन बजे के लगभग मछली पकड़ रहे थे, इस दौरान तेज आंधी, तूफान के साथ बारिश होने लगी, सभी लोग बारिश से बचने के लिए हनुमान मंदिर के पीछे चले गए, तभी आकाशीय बिजली गिरी, जिसकी चपेट में आकर सभी लोग झुलस गए, जिनकी आवाज सुनकर आसपास के लोग दौड़कर पहुंच गए, देखते देखते ही लोगों की भीड़ जमा हो गई, हादसे में अविनाश, जितेंद्र कॉल, सुरेन्द्र साहू की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं भरत कोल, राजू कोल, सिपाही कोल व संपत कोल को तत्काल शासकीय अस्पताल पहुंचाया गया, जहां पर भरत की भी उपचार के दौरान मौत हो गई. अन्य तीनों घायलों की हालत को देखते हुए भरती कर लिया गया है, जहां पर इन तीनों की हालत भी अत्यंत गंभीर बनी हुई है.

इसी तरह मझगवां के ग्राम कैलासपुर गांव में शाम 5 बजे के लगभग आकाशीय बिजली गिरने से सतीषचंद्र पिता शंकरदीन पांडे निवासी कोठी व उमेश पिता दिनेश कुमार मिश्रा की मौत हो गई, मौके पर एक बाईक खड़ी मिली है, जिससे ऐसा प्रतीत होता है कि दोनों युवक अचानक पानी गिरने के कारण रुक गए होगे, इस दौरान बिजली गिर गई.