अमेरिका के इलिनोइस के गवर्नर जे रॉबर्ट प्रित्जकर ने कहा कि बवंडर (Tornado) के कारण इलिनोइस (Southern Illinois) के एडवड्र्सविले शहर में अमेजन गोदाम (Amazon Warehouse) ढहने से मरने वाले की संख्या बढ़कर छह हो गयी है। गवर्नर प्रित्जकर ने पत्रकारों से कहा कि मुझे यह बताते हुये बहुत दुख हो रहा है कि इस हादसा में मरने वालों की संख्या छह हो गयी। एक घायल कर्मचारी का इलाज चल रहा है साथ ही और तलाश अभियान जारी है।

उल्लेखनीय है कि यहां शुक्रवार को तूफानी बवंडर (Tornado) आने से अमेजन के गोदाम (Amazon Warehouse) का एक हिस्सा ढह गया, जिसमें कई लोग फंस गये। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हालांकि अभी तक कम से कम 45 लोगों को बचा लिया गया है। शनिवार देर रात अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (US President Joe Biden) ने कहा कि इस सप्ताह आये यह भयानक बवंडर अभी तक के इतिहास में सबसे बड़े बवंडरों में से एक है। 

राष्ट्रपति (US President Joe Biden) ने कहा कि उन्होंने अरकांसस, इलिनोइस, केंटकी, मिसौरी और टेनेसी के गवर्नरों के साथ मौजूदा स्थिति पर चर्चा की है। गवर्नर एंडी के अनुसार राष्ट्रपति जो बाइडेन ने केंटकी में आपातकाल की घोषणा कर दी है, जहां तूफान से अभी तक 70 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।