अफगानिस्तान (Afganistan) में तालिबान (Taliban) के नेतृत्व वाली सरकार के एक अधिकारी ने दावा किया है कि नंगरहार प्रांत में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के 55 आतंकवादियों (55 IS terrorists) ने आत्मसमर्पण कर दिया है। अधिकारियों ने संवाददाताओं से कहा, स्थानीय लोगों के प्रयासों के बाद आईएस समूह के कुल 55 सदस्यों ने हथियार डाल दिए और नंगरहार में खुफिया महानिदेशालय (जीडीआई) के प्रांतीय विभाग के समक्ष आत्मसमर्पण (55 IS terrorists surrender) कर दिया।

अधिकारी के अनुसार, आत्मसमर्पण करने वाले आतंकवादी नंगरहार के बाटिल कोट, अचिन और स्पिन घर जिलों में सक्रिय थे, जो आईएस (55 IS terrorists) का एक जाना-माना गढ़ है। तालिबान (Taliban) के अफगानिस्तान पर नियंत्रण करने के बाद से दो महीनों में, आईएस-खोरासान या आईएस-के के नाम से जाना जाने वाले आईएस सहयोगी ने नए शासकों पर भारी दबाव डाला है और देशभर में कई हमले किए हैं। हमले ज्यादातर तालिबान इकाइयों और अफगानिस्तान के शिया अल्पसंख्यकों पर लक्षित रहे हैं।

काबुल में और उत्तर में कुंदुज और तालिबान के दक्षिणी गढ़ में कंधार सहित महत्वपूर्ण शहरों में आत्मघाती बम विस्फोटों (suicide bombing in afganistan) में कम से कम 90 लोग मारे गए और सैकड़ों अन्य घायल हुए हैं। मंगलवार को हालिया हमले में आईएस लड़ाकों ने राजधानी के एक महत्वपूर्ण सैन्य अस्पताल पर बंदूकधारियों और कम से कम एक आत्मघाती हमलावर के साथ समन्वित हमला किया, जिसमें कम से कम 25 लोग मारे गए।