अरुणाचल प्रदेश में चुनाव अधिकारियों पर रविवार को बड़ा हमला हुआ। इस दौरान 500 से ज्यादा नकाब पहने हुए आरोपियों ने चुनाव अधिकारियों पर फायरिंग कर ईवीएम लूटी और फरार हो गए। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार रविवार को चुनाव अधिकारियों की एक टीम कोलोरियांग में पुर्नमतदान के लिए जा रही थी। इस दौरान घने जंगल को पार करते समय पहले से घात लगाए हमलावरों ने उनके काफिले को रोक लिया।


फायरिंग की और लूटा
जिला मजिस्ट्रेट रीडो तारक ने बुधवार को बताया कि इस दौरान 500 हमलावरों ने टीम को घेर कर फायरिंग की और वोटिंग मशीन लूट लीं। हालांकि इस फायरिंग के दौरान कोई भी घायल नहीं हुआ है। कोलोरियांग में अप्रैल में हुए चुनाव के दौरान धांधली की शिकायत के बाद मंगलवार को पुर्नमतदान होना था।


विपक्ष का आरोप
गौरतलब है कि करीब छह सप्ताह तक चले लोकसभा चुनाव रविवार को खत्म हो गए और लोकसभा चुनाव होने के बाद से ही विपक्षी पार्टियां ईवीएम को लेकर मुद्दा उठाती आई हैं। विपक्ष का आरोप है कि लगातार ईवीएम के साथ छेड़छाड़ की जा रही है।


आयोग ने नहीं दिया कोई बयान
मामले पर चुनाव आयोग से पूछने पर कोई भी बयान नहीं दिया गया। हालांकि यह बताया गया कि कुछ ईवीएम से छेड़छाड़ की शिकायत जरूर मिली थी लेकिन पड़ताल करने पर ऐसा कुछ भी नहीं पाया गया और गुरुवार को सामान्य तौर पर ही वोटों की गणना की जाएगी।