चंडीगढ । खालिस्तानी आतंकवाद के खिलाफ हरियाणा पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। करनाल में पुलिस ने 4 संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक उनके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए हैं। ये आतंकवादी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे। पुलिस मामले की जांच कर रही है। आतंकियों के पास से बरामद हथियारों में गोलियां और बारूद के कंटेनर शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें : मिजोरम एमएडीसी चुनावः भाजपा ने आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत दर्ज कराई

खबर है कि गुरुवार सुबह 4 बजे के करीब बसताड़ा टोल प्लाजा के पास से चारों को गिरफ्तार किया गया। सभी एक बड़ी एसयूवी से कहीं जाने की प्लानिंग बना रहे थे। शुरुआती जांच में पता चला है कि ये सभी पंजाब से दिल्ली की तरफ जा रहे थे। पुलिस ने आईबी की रिपोर्ट के आधार पर यह कार्रवाई की थी।

करनाल एसपी के मुताबिक, ''विश्वसनीय खुफिया इनपुट के आधार पर 4 संदिग्ध आतंकियों में से तीन फिरोजपुर के रहने वाले हैं। एक लुधियाना से। चारों को बस्ताड़ा टोल प्लाजा के पास हिरासत में लिया गया। इनके पास से विस्फोटक समेत अन्य हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। आरोपी की पहचान गुरप्रीत, अमनदीप परमिंदर और भूपिंदर के रूप में हुई है।'' 

यह भी पढ़ें : पुलिस हिरासत में एक व्यक्ति की मौत के बाद थानेदार निलंबित, मृतक की पत्नी को सरकारी नौकरी का आश्वासन

उन्होंने कहा, ''आरोपी एक पाक-आधारित व्यक्ति के संपर्क में थे, जिसने उन्हें आदिलाबाद, तेलंगाना में हथियार और गोला-बारूद छोड़ने के लिए कहा था। आरोपी गुरप्रीत को फिरोजपुर जिले में ड्रोन के जरिए सीमा पार से भेजे गए विस्फोटक मिले। इससे पहले उन्होंने नांदेड़ में विस्फोटक गिराए। प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है।'' उन्होंने कहा, ''आरोपी विस्फोटकों की मौजूदा खेप को पंजाब के फिरोजपुर से नांदेड़ के पास एक जगह ले जा रहे थे। विस्फोटक पदार्थ अधिनियम और यूएपीए के तहत प्राथमिकी दर्ज। 1 देशी पिस्टल, 31 जिंदा कारतूस व विस्फोटक के साथ तीन कंटेनर बरामद की गई है।''

करनाल में बरामद विस्फोटक पर हरियाणा के सीएम एमएल खट्टर ने कहा कि आरोपियों को विस्फोटकों के साथ पकड़ा गया है क्योंकि वे हरियाणा से गुजर रहे थे। पुलिस गहन जांच कर रही है।