कोविड के बढ़ते मामलों के बीच गोवा में गुरूवार रात से सोमवार सुबह तक लाकडाउन लगाया गया है।गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बुधवार को इसकी जानकारी देते हुए कहा कि इस दौरान आवश्यक सेवाएं और उद्योग खुले रहेंगे।

राज्य में कोविड के बढ़ते मामलों का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने पैनिक खरीदारी नहीं करने का अनुरोध करते हुए कहा कि लाकडाउन गुरूवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह सात बजे तक लगा रहेगा। मुख्यमंत्री ने कहा, सोमवार को तालाबंदी हटा दी जाएगी। सावंत ने पर्यटकों से यह भी आग्रह किया है कि वे लॉकडाउन के दौरान राज्य के भीतर यात्रा न करें। इन चार दिनों में राज्य में पर्यटन गतिविधियों को बंद कर दिया जाएगा।

सावंत ने कहा, पर्यटकों को वहां रहना चाहिए जहां वे बंद हैं। वे तालाबंदी के दौरान यात्रा नहीं कर सकते। पर्यटन गतिविधि चार दिनों के लिए बंद हो जाएगी। कैसिनो भी बंद हो जाएगा। मुख्यमंत्री ने प्रवासी कामगारों से राज्य छोड़ने का आग्रह नहीं किया है, उन्हें आश्वासन दिया है कि सोमवार को तालाबंदी हटा दी जाएगी। कोविद -19 श्रृंखला को तोड़ने के लिए लॉकडाउन लगाया गया है, मुख्यमंत्री ने कहा, जिला प्रशासन बुधवार को इस संबंध में एक औपचारिक अधिसूचना जारी करेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा, किराना स्टोर, फार्मेसियों, होटल और रेस्तरां रसोई जैसी आवश्यक सेवाएं, उद्योग खुले रहेंगे। सार्वजनिक परिवहन को रोक दिया जाएगा। गोवा में कोविड की वजह से हर दिन करीब 30 से ज्यादा लोगों की मौत हो रही है। वर्तमान में राज्य में 16,591 सक्रिय मामले हैं, जबकि महामारी के प्रकोप से कोविद -19 से 1,086 व्यक्तियों की मृत्यु हो गई है।