राशन कार्ड से राज्य सरकार की ओर से 4,000 रुपये कैश दिया जा रहे हैं। सरकार कई तरह की योजनाएं निकालती है लेकिन यह कुछ लोगों को ही मिल पाती है। इसी तरह से तमिलनाडु सरकार एक योजना के तहत लोगों को कैश देने का ऐलान किया है। बता दें कि तमिलनाडु में नई नई सरकार बनी है तो कई तरह की योजनाएं शुरू हो रही है। इसी तरह से तमिलनाडु के नए मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने यह घोषणा की है।

 


मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने घोषणा की है कि हर परिवार को कोरोना राहत के रूप में को 4,000 रुपये देने के आदेश पर हस्ताक्षर किए हैं। जिसमें से 2,000 रुपये की पहली किस्त मई में दी जाएगी। बता दें कि राज्य सरकार की इस घोषणा से 2.7 करोड़ राशनकार्ड धारकों को फायदा होगा। स्टालिन ने यह भी घोषणा की कि राज्य सरकार सभी स्टेट गवर्नमेंट इंश्योरेंश कार्डहोल्डर्स का निजी अस्पतालों में कोरोना संबंधित उपचार का खर्च वहन करेगी।

जानकारी के लिए बता दें कि पिछले साल सरकार 2500 रुपये दे रही थी। पिछले साल दिसबर माह में पोंगल उत्सव की खुशी में ये 2500 रुपये कैश बांटने का ऐलान किया था। बता दें कि मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने चावल लेने के लिए सभी कार्डधारकों को 2500 रुपए नकद देने की घोषणा की थी और एक किलो चावल, चीनी और एक गन्ना भी मुफ्त दिया गया था। अब नई सरकार कैश दे रही है।