अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को फ्लोरिडा राज्य की 39 वर्षीय महिला नर्स ने मारने की धमकी दी है। हड़कंप मचने के बाद अमेरिकी खुफिया सेवा की जांच के बाद निवियाने पेटिट फेल्प्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। फेल्प्स ने 13 फरवरी से 18 फरवरी के बीच जानबूझकर उपराष्ट्रपति को जान से मारने की धमकी दी थी।


फेल्प्स जैक्सन आरोपों के अनुसार उसने जेल में बंद अपने पति को वीडियो भेजकर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और उपराष्ट्रपति हैरिस के खिलाफ नफरत भरे शब्दों का इस्तेमाल किया था। कई तरह के अपशब्दों का प्रयोग किया। नर्स ने वीडियो मे कहा कि ‘कमला हैरिस तुम मरने जा रही हो। तुम्हारे दिन अब गिनती के बचे हैं ’। उसने कहा 'मैं गन रेंज जा रही हूं। भगवान की कसम खाती हूं कि आज तुम्हारा दिन है, तुम मरने वाली हो। आज से 50 दिन हैं, इस दिन को लिखकर रख लो '।


बता दें कि नर्स ने जानबूझ कर 13 से 18 फरवरी तक अमेरिका की उप राष्ट्रपति को जान से मारने और शारीरिक नुकसान पहुंचाने की धमकी दी है। जानकारी के अनुसार उसने फरवरी में हथियार परमिट के लिए आवेदन भी दिया। 3 मार्च को सीक्रेट सर्विस और डिटेक्टिव्स फेल्प्स के घर पर पूछताछ के लिए गए थे, लेकिन उसने बातचीत से मना कर दिया था।