अमरीका के लुइसियाना के रहने वाले डैरेन जैम्स के परिवार का भाग्य रातों रात बदल गया। अचानक उनकी पत्नी के खाते में इतनी रकम जमा हुई कि वे अरबपति बन गए। उन्होंने बताया कि पत्नी के चेज बैंक के खाते में $50bn यानि  3700 अरब रुपये जमा हुए। अचानक बैंक खाते में आई इतनी बड़ी रकम के बाद भी इस परिवार की नियत इन पैसों पर नहीं डोली।

इस पैसे से उन्होंने हाथ तक नहीं लगाया और बैंक को इस बारे में सूचना दी। जैम्स ने बताया कि हम सब सोच रहे थे कि कोई हमारे दरवाजे पर दस्तक देने वाला है क्योंकि हम इस प्रकार के पैसे के साथ किसी को भी नहीं जानते हैं। जैम्स ने बताया कि हम जानते थे कि यह पैसा हमारा नहीं था। हमने इसके साथ कोई छेड़छाड़ नहीं की और ना ही इसके बारे में कुछ भी सोचा। 

लुइसियाना डिपार्टमेंट ऑफ पब्लिक सेफ्टी के एक पूर्व कानून प्रवर्तन अधिकारी के रूप में वह ये भी जानते थे कि ये पैसा रखना चोरी माना जाएगा, लेकिन एक पल के लिए वे दुनिया के सबसे अमीर लोगों में से एक थे। जैम्स ने कहा कि मेरा परिवार चार दिनों के लिए अरबपति था। भले ही हम इसके साथ कुछ नहीं कर सके, लेकिन जब खाते में बहुत सारे शून्य थे, तो यह देखने में बहुत अच्छा था कि यह कैसा दिखता है।

उन्होंने बताया कि ये रकम उनकी पत्नी के खाते में 12 जून को जमा की गई थी, 15 जून तक ये रकम उनके खाते में ही रही। चेज बैंक के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि उन्होंने इस त्रुटि को ठीक कर दिया है। उन्होंने बताया कि एक हफ्ते पहले एक तकनीकी गड़बड़ी के कारण सीमित संख्या में खाते प्रभावित हुए। समस्या का समाधान कर दिया गया है और वे खाते अब सटीक शेष राशि दिखा रहे हैं।