रामल्लाह। विवादित वेस्ट बैंक शहर नब्लस में इजरायली सैनिकों के साथ संघर्ष में कम से कम 37 फिलिस्तीनी घायल हो गए। फिलिस्तीनी चिकित्सकों और प्रत्यक्षदर्शियों ने मीडिया को यह जानकारी दी। फ़िलिस्तीनी रेड क्रिसेंट सोसाइटी ने एक बयान में कहा कि शुक्रवार को घायलों में से तीन को गोलियां लगी हैं और नौ को रबर की गोलियों से गोली मारी गई, जबकि अन्य को इजरायली सैनिकों द्वारा दागे गए आंसू गैस के गोले लगे हैं। 

ये भी पढ़ेंः खुशखबरीः सरकारी कॉलेजों में सभी छात्राओं को मुफ्त शिक्षा प्रदान करेगी इस राज्य की सरकार

फिलिस्तीनी प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि नब्लस शहर के दक्षिण तथा पूर्व में बेइता और बेत दाजान के गांवों में एवं क़ाकिल्या शहर के पूर्व काफऱ क़द्दम के गांव में समझौता-विरोधी प्रदर्शनकारियों व इजरायली सैनिकों के बीच भीषण झड़पें हुईं। उन्होंने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने टायर जलाए और गांवों की परिधि में तैनात इजरायली सैनिकों पर पथराव किया। 

ये भी पढ़ेंः भाजपा शासन में संसदीय लोकतंत्र खतरे में : विपक्ष के नेता माणिक सरकार


कफ्र कद्दुम गांव में लोकप्रिय प्रतिरोध के समन्वयक मुराद एशतेवी ने बताया कि इजरायली सैनिकों ने अपने गांव के खिलाफ उपायों को खारिज करते हुए फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों पर हमला करने के लिए रबर की गोलियों, आंसू गैस और ध्वनि बमों का इस्तेमाल किया। इजरायली अधिकारियों ने अभी तक घटनाओं पर कोई टिप्पणी नहीं की है।